उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

परिवह निगम के बेड़े में शामिल हुईं 20 नई बसें

रोडवेज को अशोक लेलैंड से मिलने वाली डेढ़ सौ बसों में से 20 बसों की डिलीवरी कर दी गई है. लेलैंड कंपनी से बाकी 130 बसों की डिलीवरी 28 फरवरी तक हो जाएगी.

By

Published : Feb 10, 2020, 8:55 PM IST

image
अशोक लेलैंड की 20 बस रोडवेज में शामिल

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम को अशोक लेलैंड से मिलने वाली डेढ़ सौ बसों की डिलीवरी शुरू कर दी गई है. निर्धारित शेड्यूल के तहत अशोक लेलैंड ने 20 बसों की आपूर्ति कर दी है. रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने इन बसों को पहले 15 दिन ट्रायल पर संचालित करने के निर्देश दिए थे, जोकि पूरी तरह से सफल रहा. ट्रायल में किसी तरह की गड़बड़ी न पाए जाने पर कंपनी से बाकी 130 बसों की डिलीवरी 28 फरवरी तक हो जाएगी.

बता दें कि, टाटा की बसों से झटका लगने के बाद अब अशोक लेलैंड की बसों से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. अलवर (राजस्थान) में लेलैंड के प्लांट में सीआइआरटी जांच में पास होने के बाद लेलैंड कंपनी ने अपनी 150 बसों की डिलीवरी तीन चरणों में करने की बात कही थी. इन बसों में नए मॉडल के छोटी रॉड वाले गियर लीवर हैं. वहीं, बसों की छत पर आपातकालीन दरवाजा न बनाने की जो शिकायत थी, वह भी दूर कर दी गई है.

अशोक लेलैंड की 20 बस रोडवेज में शामिल

परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया की निर्धारित शेड्यूल के तहत पहले 15 दिन का ट्रायल हुआ था. जिसमें एक गाड़ी में कमी आई थी, लेकिन बाकी गाड़ियों में कोई कमी नहीं पाई गई. जिस गाड़ी में कमी पाई गई थी उसपर निर्णय लिया जा रहा है. वहीं, अशोक लेलैंड की गाड़ियां महीने के आखिरी तक आ जायेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details