उत्तराखंड

uttarakhand

हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए उत्तराखंड रोडवेज बसों का संचालन आज से शुरू

By

Published : Oct 14, 2020, 10:36 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 6:36 AM IST

गुरुवार (15 अक्टूबर) से उत्तराखंड और पड़ोसी राज्यों के बीच रोडवेज बसों का संचालन पहले की तरह ही शुरू हो जाएगा.

यशपाल आर्य

देहरादून: उत्तराखंड शासन ने पड़ोसी राज्यों- हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अंतरराज्यीय बस सेवाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है. गुरुवार से उत्तराखंड और इन राज्यों के बीच रोडवेज बसों का संचालन पहले की तरह ही शुरू हो जाएगा. आदेश उत्तराखंड शासन ने जारी कर दिया है. जारी किये गए आदेश के अनुसार पड़ोसी राज्यों के साथ पहले चरण में समझौते के तहत हर राज्य के साथ 100-100 बसों के संचालन को मंजूरी दी गयी है.

गौर हो कि कोरोना लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से रोडवेज बसों का संचालन बंद है. जून में राज्य सरकार ने केवल प्रदेश के भीतर सीमित संख्या के साथ बसों का संचालन शुरू किया था. इसके बाद फिर केंद्र सरकार के नए आदेशों के क्रम में सितंबर के अंतिम सप्ताह में राज्य सरकार ने अंतरराज्यीय परिवहन को मंजूरी दे दी थी,. जिसके तहत हर राज्य के साथ 100-100 बसों के संचालन की मंजूरी दी गयी थी.

आदेश की कॉपी

पढ़ेंः एक नबंबर से कैबिनेट ने किया स्कूल खोलने का फैसला, विरोध में उतरी कांग्रेस

उत्तराखंड की बसें हिमाचल प्रदेश के शिमला, मनाली और पांवटा साहिब, हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला और पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर समेत जालंधर के लिए संचालित की जाएगी. यात्रियों की भारी मांग के मद्देनजर चंडीगढ़ के लिए भी दिन और रात्रि में बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. हालांकि, करीब तीन हफ्ते पहले उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच 100-100 बसों का संचालन शुरू हुआ था.

Last Updated : Oct 15, 2020, 6:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details