उत्तराखंड

uttarakhand

मांगों को लेकर उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jan 5, 2021, 9:44 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 10:13 AM IST

उत्तराखंड पॉवर जूनियर इंजीनियर्स मांग पूरी न होने पर सरकार के खिलाफ मुखर हो गया है. उन्होंने कहा कि सहमति के बाद भी मांगों पर अमल नहीं हो रहा है.

dehradun
पॉवर जूनियर इंजीनियरों ने दी आंदोलन की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखंड पॉवर जूनियर इंजीनियर्स मांग पूरी न होने पर सरकार के खिलाफ मुखर हो गया है. जूनियर इंजीनियरों की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विभिन्न समझौतों के तहत अभी तक मांगों पर अमल ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई.

उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन के केंद्रीय महासचिव संदीप शर्मा का कहना है कि बैठक में अवर अभियंता संवर्ग की मुख्य मांगों को रखा गया है. वहीं अवर अभियंता सहायक अभियंता पद पर पदोन्नति कोटा 58.33 प्रतिशत किया जाना है. इसके अलावा अवर अभियंताओं को ग्रेड पे 4800 दिया जाना शामिल है.

उन्होंने इस बात पर रोष व्यक्त किया कि उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन के साथ पिछले 2-3 वर्षों में निगम स्तर और शासन स्तर पर विभिन्न सहमति व समझौते हुए. लेकिन अभी तक आदेश लंबित पड़े हैं, जिससे अवर अभियंता संवर्ग के सदस्यों का मनोबल गिर रहा है.

पॉवर जूनियर इंजीनियरों ने दी आंदोलन की चेतावनी

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में जल्द लगेगा सीएनजी गैस पंप, लोगों को मिलेगी सहूलियत

एसोसिएशन का कहना है कि सचिव ऊर्जा उत्तराखंड शासन की अध्यक्षता में तीनों विद्युत निगम प्रबंधन से उत्तराखंड विद्युत अधिकारी, कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से 22 दिसंबर 2017 को त्रिपक्षीय वार्ता में सहमति और आश्वासन दिया गया था. जिस पर विश्वास जताते हुए एसोसिएशन ने आंदोलन को स्थगित कर दिया था. लेकिन अब एसोसिएशन ने सभी कर्मियों से आह्वान किया है कि उन्हें किसी भी बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा.

Last Updated : Jan 5, 2021, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details