उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस के FACEBOOK पेज पर साइबर अपराधियों ने लगाई सेंध, DP में लगा दी अश्लील फोटो

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 22, 2023, 5:25 PM IST

Uttarakhand Police official Facebook page hacked उत्तराखंड में साइबर अपराधी अब पुलिस से भी नहीं डर रहे हैं. इसीलिए तो अब सीधे उत्तराखंड पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट्स को निशाना बना रहे हैं. रविवार को साइबर अपराधियों ने कुछ ऐसा ही किया.

FACEBOOK PAGE HACK
उत्तराखंड पुलिस

देहरादूनः उत्तराखंड में साइबर अपराधी लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाने के साथ ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स भी हैक कर रहे हैं. लेकिन इस बार साइबर अपराधियों ने उत्तराखंड पुलिस को ही चुनौती दे डाली. साइबर अपराधियों ने उत्तराखंड पुलिस का आधिकारिक फेसबुक पेज हैक कर दिया. पेज हैक करने के बाद पेज की प्रोफाइल फोटो (डिस्प्ले फोटो) में अश्लील फोटो लगा दी.

रविवार को साइबर अपराधियों ने उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज को निशाना बनाते हुए हैक कर लिया. साथ ही प्रोफाइल फोटो बदलकर अश्लील फोटो लगा दी. पेज हैक होने के तुरंत बाद आम जनता के पेज पर अलग-तरह के कॉमेंट्स आने शुरू हो गए. हालांकि, उत्तराखंड पुलिस की सोशल मीडिया टीम ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए पेज से अश्लील फोटो हटाई और पेज को अपडेट किया. अब एसटीएफ और साइबर पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. जांच के बाद पेज हैक करने वाले साइबर अपराधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

DGP और IAS अफसरों के फेसबुक पेज हो चुके हैं हैक: बता दें कि साइबर अपराधी इससे पहले डीजीपी अशोक कुमार के साथ-साथ कई आईएएस अधिकारियों के पेज हैक कर चुके है. हालांकि, एसटीएफ की टीम और साइबर पुलिस लगातार साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी कर रही है. लेकिन बावजूद इसके साइबर ठगी और फेसबुक अकाउंट्स को हैक करने की घटना सामने आ रही है.
ये भी पढ़ेंःदुराचारा के झुठे मामलों में लोगों को फंसाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह की सरगना अरेस्ट, 3 महिला पहले ही जा चुकी है जेल

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि जिस तरह से उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज को हैक किया गया है. इस मामले में साइबर पुलिस जांच कर रही है. जांच पूरी होने के बाद साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details