उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

त्योहारों पर नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, होगी कड़ी कार्रवाई

उत्तराखंड पुलिस त्योहारों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी. बकरीद के मौके पर ईदगाह में नमाज पढ़ने पर रोक रहेगी.

By

Published : Jul 31, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 7:46 PM IST

Uttarakhand Police
त्योहारों पर नियमों के उल्लंघन पर पुलिस सख्त

देहरादून: कोरोना संकट की वजह से बाजारों की रौनक कम होती जा रही है. देहरादून पुलिस ने बकरीद पर सार्वजनिक कुर्बानी और नमाज पर रोक लगा रखी है. इसके साथ पुलिस ने बिना वजह बाजारों और अन्य जगहों पर भीड़ इकट्ठा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच देहरादून के बाजारों में मंदी का साफ असर देखा जा सकता है.

त्योहारों पर नियमों के उल्लंघन पड़ेगा भारी.

वहीं, बकरीद को लेकर देहरादून पुलिस अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुई है. कोरोना संकट को देखते हुए बकरीद पर ईदगाह में नमाज पढ़ने पर रोक रहेगी. कानून व्यवस्था सही रखने के लिए शहर के संवेदनशील इलाकों में फोर्स की तैनाती की गई है. साथ ही फ्लैग मार्च के जरिए पुलिस लोगों से नियमों का पालन करने और घरों में नमाज पढ़ने की अपील कर रही है. देहरादून के सभी पुलिस क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के धर्म गुरुओं के साथ बैठक की और घरों में ही बकरीद की नमाज और कुर्बानी देने की अपील की गई है.

देहरादून पुलिस का फ्लैग मार्च.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार शहर पर 'पहाड़' का खतरा, तलहटी में 'फंसी' जान

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के अधिकारी और पुलिसकर्मियों से स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है. गढ़वाल रेंज आईजी अभिनव कुमार का कहना है कि त्योहारों पर पुलिस नियमों का सख्ती से पालन करा रही है. पुलिस अधिकारी बाजारों और अन्य नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं. ऐसे में हमें सभी त्योहार सुरक्षित और हर्षोल्लास के साथ घरों पर मनाना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए.

Last Updated : Jul 31, 2020, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details