उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन में उत्तराखंड पुलिस का 'ऑपेरेशन राहत' मिटा रहा जरूरतमंदों की भूख, 'WAR' रूम पहुंचा ईटीवी भारत

By

Published : Apr 22, 2020, 5:55 PM IST

Updated : Apr 23, 2020, 12:14 PM IST

उत्तराखंड पुलिस ने भी राजधानी में कोविड-19 पुलिस कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से बेहद ही प्रोफेशनल और योजनाबद्ध तरीके से जरूरतमंद लोगों तक राहत पहुंचाई जा रही है. कोविड-19 पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए हर थाना- चौकी से जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है.

uttarakhand-polices-delivering-food-items-to-needy-people-by-relief-kovid-19-control-room
'लॉकडाउन' में उत्तराखंड पुलिस का 'ऑपेरेशन राहत'

देहरादून: देश में कोरोना के संकट और लॉकडाउन के दौर के बीच उत्तराखंड पुलिस लगातार मुस्तैदी से काम कर रही है. राज्य के अलग-अलग कोनों से सामने आई तस्वीरें पुलिस के जवानों के जज्बे की तस्दीक करती हैं. चाहे वो सुरक्षा व्यवस्था की बात हो या फिर लॉकडाउन में परेशान लोगों तक राहत पहुंचाने की, उत्तराखंड पुलिस इस नाजुक वक्त में बड़ी ही सूझबूझ से अपना फर्ज निभा रही है.

लॉकडाउन के दौरान रोजी रोटी के संकट से गुजर रहे मजदूर, असहाय व जरूरतमंदों तक सुरक्षित ढंग से खाद्य सामग्री पहुंचे इसके लिए भी उत्तराखंड पुलिस ने राजधानी में कोविड-19 पुलिस कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से बेहद ही प्रोफेशनल और योजनाबद्ध तरीके से जरूरतमंद लोगों तक राहत पहुंचाई जा रही है. कोविड-19 पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए हर थाना- चौकी से जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है.

'लॉकडाउन' में उत्तराखंड पुलिस का 'ऑपेरेशन राहत'

कितने लोगों को अब तक मिली राहत

खाद्य सामाग्री( होम डिलीवरी) 86,737
पका हुआ खाना 3,25, 309
ड्राई राशन 62, 095

देहरादून के पुलिस लाइन स्थित बैडमिंटन हॉल में पहले दानदाताओं द्वारा दी जाने वाली राहत और खाद्य सामग्री को एकत्र किया जा रहा है. जहां पुलिसक र्मी इससे 10 दिनों तक चलने वाले राशन पैकेट बना रहे हैं. इस पैकेट में रोजमर्रा की जरुरत के सामान के साथ खाद्य सामाग्री भी रखी जा रही है. इस कोविड-19 कंट्रोल रूम के जरिए युद्ध स्तर पर जरूरतमंदों तक बेहद व्यवस्थित तरीके से राशन पहुंचाया जा रहा है.

उत्तराखंड पुलिस का 'ऑपरेशन राहत'

  • सोशल डिस्टेंसिग को देखते हुए पुलिस ने खुद पहुंचाई 'राहत'
  • प्रशासन ने की दानदाताओं से पुलिस से माध्यम से राहत पहुंचाने की अपील
  • जिसके बाद पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन राहत'
  • जरुरत मंद लोगों तक खाद्य सामाग्री,ड्राई राशन और पका खाना पहुंचा रही पुलिस
  • 10 दिनों की रशद सामाग्री के पैकेट तैयार कर रहे पुलिसकर्मी

पुलिस लाइन के कोविड-19 कंट्रोल रूम की चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी निभाने वाले प्रभारी लोकजीत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान गरीब, असहाय व जरूरतमंदों तक सूखा खाद्य सामग्री पहुंचाने का कार्य पुलिस लाइन में व्यवस्थित ढंग से किया जा रहा है. उन्होंने बताया संकट की इस घड़ी में दान देने वाले काफी लोग पुलिस लाइन में अलग-अलग तरह की खाद्य सामग्री भिजवा रहे हैं. ऐसे में ड्यूटी पर लगाए गए पुलिस कर्मचारी लगातर काम कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 23, 2020, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details