उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड पुलिस ने 13 लाख की ठगी के आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने बीती जुलाई को एक आरोपी को यूपी के साहिबाबाद से गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने एक व्यक्ति के खाते से 13 लाख रुपए निकाले थे.

By

Published : Nov 23, 2019, 11:10 PM IST

ठगी का आरोपी गिरफ्तार.

देहरादून:उत्तराखंड पुलिस ने साइबर क्राइम के मामले में एक आरोपी को मलाड वेस्ट मुंबई से गिरफ्तार किया है. आरोपी पर धोखाधड़ी कर बैक खातों से करीब 13 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप है. आरोपी का नाम गौतम शाह है. वहीं, आरोपी के एक साथी को पुलिस ने बीती जुलाई में यूपी के साहिबाबाद से गिरफ्तार किया था, जो इस समय जेल में है.

उत्तराखंड में लगातार साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इस तरह के मामलों पर अकुंश लगाने और आरोपियों को पकड़ने के लिए देहरादून में साइबर थाना भी खोला गया था. जहां एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपियों ने उसके खाते से 13 लाख रुपए निकाल लिए हैं.

पढ़ें-उत्तराखंडः नेताओं को लगने लगी ठंड, देहरादून में 4 दिसंबर से होगा शीतकलीन सत्र

वहीं, जब पुलिस ने बैंक खातों की डिटेल निकाली तो पता चला कि ठगी का ये पैसा उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से संचालित हो रहे खातों में गया था. जिसके आधार एसआईटी ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया. आखिर में एसआईटी ने बैंक खातों के स्टेटमेंट और आधुनिक तकनीकों के जरिए आरोपियों के बारे में जानकारी एकत्र की. उसी के आधार पर पुलिस ने जुलाई में आसिफ जावेद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. वहीं, अब इस मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया.

पढ़ें- एनएच-74 घोटाले में SIT फरार किसानों पर कस सकती है शिकंजा

एसटीएफ डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि आरोपी फर्जी आईडी और ई-वॉलेट के जरिए लोगों से धोखाधड़ी करता थे. आरोपियों ने उत्तर प्रदेश, हिमाचल, झारखंड, उड़ीसा, महाराष्ट्र और समेत देश के कई हिस्सों में इस तरह की ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details