उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने रद्द की सेमेस्टर परीक्षाएं

By

Published : Jun 27, 2020, 10:47 PM IST

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने आखिरकार सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. विश्वविद्यालय की ओर से प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाएं 6 जुलाई से होनी थी.

uttarakhand-open-university-canceled-exams
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने रद्द की सेमेस्टर परीक्षाएं

देहरादून: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने अपनी आगामी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. कोविड-19 के चलते विश्वविद्यालय ने ये फैसला किया है. फिलहाल विश्वविद्यालय ने केंद्र सरकार के अगले आदेशों तक परीक्षाओं को स्थगित रखने का निर्णय लिया है. उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने आखिरकार सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

विश्वविद्यालय की ओर से प्रस्तावित सेमेस्टर परीक्षाएं 6 जुलाई से होनी थी, लेकिन कोविड-19 के चलते इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इसके लिए बकायदा मुक्त विश्वविद्यालय की तरफ से आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि एमएचआरडी ने 30 जून तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है. ऐसे में विश्वविद्यालय में भी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. विश्वविद्यालय का कहना है कि आगे केंद्र और राज्य स्तर पर लिए जाने वाले फैसलों के बाद अगली तारीख तय की जाएगी.

uttarakhand-open-university-canceled-exams

पढ़ें-AIIMS ऋषिकेश में 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अस्पताल की जूनियर रेजिडेंट भी शामिल

दरअसल, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की तरफ से सेमेस्टर परीक्षाएं कराई जा रही थी, जिसके लिए तारीखें भी तय कर दी गईं थीं, लेकिन अब परीक्षा नियंत्रक की तरफ से निर्देशों के आधार पर परीक्षाओं को रद्द करते दूसरी तारीख अलग से जारी करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details