उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंत्री रेखा आर्य ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ DIG से की शिकायत, जानिए पूरा मामला

मंत्री रेखा आर्य ने देहरादून में एक न्यूज पोर्टल के खिलाफ फर्जी न्यूज चलाने का आरोप लगाते हुए डीआईजी को पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jun 24, 2020, 7:53 PM IST

रेखा आर्य
रेखा आर्य

देहरादूनः उत्तराखंड महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने देहरादून में एक न्यूज पोर्टल के खिलाफ फर्जी न्यूज चलाने का आरोप लगाते हुए डीआईजी को पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. मंत्री रेखा आर्य का आरोप है कि न्यूज पोर्टल द्वारा झूठी व भ्रामक खबर प्रकाशित कर उनके परिवार व राजनीतिक पृष्ठभूमि को बेवजह छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है. मामले में डीआईजी ने डिप्टी एसपी नरेंद्र पंत को पूरे प्रकरण की जांच सौप दी है.

जानकारी के मुताबिक, महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने अपने शिकायत पत्र में सम्बन्धित वेब न्यूज पोर्टल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पोर्टल पर प्रकाशित फर्जी खबर में ये लिखा गया कि उनके पति द्वारा उत्तरकाशी जिले में चार लोगों से रुपए लेकर सरकारी नौकरी में नियुक्ति देने का फर्जीवाड़ा किया गया है. इतना ही नहीं मंत्री रेखा आर्य के मुताबिक, न्यूज में ये भी दर्शाया गया कि 4 लोगों को नौकरी देने का कारनामा खुद मंत्री ने पत्र लिखकर संबंधित विभाग को आदेश देते हुए कहा है. जबकि इस पूरे मामले में कोई भी सच्चाई नहीं है.

मंत्री रेखा आर्य ने की DIG से शिकायत.

पढ़ेंः उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, निजी स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

बहरहाल महिला विकास मंत्री रेखा की शिकायत पर डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने तत्काल एक्शन लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. मामले में डिप्टी एसपी नरेंद्र पंत को जांच सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details