उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड मेट्रो में बंपर भर्ती, इन पदों पर जल्द करें आवेदन

By

Published : Dec 17, 2020, 3:25 PM IST

लंबे समय से तैयारी कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड मेट्रो में 15 पदों के लिए भर्ती निकाली है. यूकेएमआरसी की वेबसाइट पर जाकर आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं.

etv bharat
उत्तराखंड मेट्रो रेल परियोजना

देहरादून: युवाओं को उत्तराखंड मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन लिमिटेड (यूकेएमआरसी) की तरफ से 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जिसका आवेदन फॉर्म यूकेएमआरसी की वेबसाइट www.ukmrc.org पर जाकर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आप कर सकते हैं आवेदन.
पीआरओ, मैनेजर आर्किटेक्ट, डीजीएम (सिविल), डीजीएम (इलेक्ट्रिकल), जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (एस/टी), असिस्टेंट मैनेजर (एडमिन), असिस्टेंट मैनेजर (फाइनेंस), असिस्टेंट मैनेजर (सिविल), ऑफिस सुप्रीटेंडेंट, सर्वेयर, लीगल असिस्टेंट और ड्राफ्ट्समैन.

गौरतलब है कि यूकेएमआरसी की वेबसाइट में मौजूद करियर सेगमेंट में आपको इन सभी जॉब वेकेंसी के लिए आवेदन पत्र प्राप्त हो जाएगा. जिसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट लेकर आपको इसे आगामी 14 जनवरी तक यूकेएमआरसी को डाक के माध्यम से भेजना होगा.

ईटीवी भारत के साथ जानकारी साझा करते हुए उत्तराखंड मेट्रो रेल परियोजना के एमडी जितेंद्र त्यागी ने बताया कि करोड़ों के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के तहत राजधानी देहरादून से धर्मनगरी हरिद्वार के बीयो मेट्रो रेल का संचालन किया जाना है. जिसके तहत हरिद्वार के हरकी पौड़ी से चंडी देवी के बीच रोपवे को ईएफसी ( एक्सपेंडिचर फाइनेंस कमेटी) से हरी झंडी मिल चुकी है. ऐसे में जल्द ही इस प्रोजेक्ट को अगली कैबिनेट बैठक में पेश करने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के तहत काम होने है. ऐसे में पहले चरण के तहत हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच मेट्रो लाइन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. जिसे साल 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य है. हरिद्वार से ऋषिकेश तक 20 मेट्रो रेलवे स्टेशन बनेंगे. जिसमें 34.115 किलोमीटर रेल लाइन बिछाने का लक्ष्य रखा गया है. जिसमे से 1.17 किलोमीटर की रेल लाइन अंडर ग्राउंड बनाई जाएगी. जिसमें कुल 3884.03 करोड़ रुपए का खर्च आएगा.

ये भी पढ़ें :त्रिवेंद्र सरकार ने रोपवे और मेट्रो प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, यूरोप की तर्ज चलेंगी हाईटेक मेट्रो-पॉड

इसके साथ ही दूसरे चरण में नेपाली फार्म से विधानसभा तक मेट्रो का संचालन किया जाएगा. जिसके तहत 34.517 किलोमीटर का रेल लाइन बनाने का लक्ष्य रखा गया है. नेपाली फॉर्म से देहरादून तक मेट्रो संचालित करने में करीब 3570.09 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. इसके साथ ही कंडोली से आईएसबीटी तक 11.389 किलोमीटर का रेल लाइन बनाई जाएगी. जिसमें 1666.81 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. यही नहीं एफआरआई से रायपुर मेट्रो संचालित करने के लिए 13.975 किलोमीटर का रेल लाइन बनाई जाएगी. जिसमें 1868.35 करोड़ का खर्च आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details