उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 19, 2022, 1:33 PM IST

ETV Bharat / state

Uttarakhand Election: UKD प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी, यमुनोत्री से रमोला, चकराता से चौहान को टिकट

उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने चुनावी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी (Uttarakhand Kranti Dal declared list of candidates) कर दी है. यूकेडी ने अपनी दूसरी सूची में 14 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. इससे पहले यूकेडी 16 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

Uttarakhand Kranti Dal
उत्तराखंड क्रांति दल

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) का शंखनाद हो चुका है. इसी कड़ी में क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में यूकेडी ने 14 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान (Uttarakhand Kranti Dal declared list of candidates) किया है. यूकेडी की मानें तो उनके चुनावी एजेंडे में मुख्य रूप से पलायन, बेरोजगारी, भू कानून जैसे मुद्दे प्रमुख तौर पर रहेंगे. इन मुद्दों को लेकर यूकेडी जनता के बीच चुनावी ताल ठोक रही है.

UKD की दूसरी सूची के उम्मीदवारःयूकेडी ने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए यमुनोत्री से रमेश चंद रमोला, गंगोत्री से जसवीर सिंह असवाल, घनसाली से कमल दास, नरेंद्र नगर से सरदार सिंह पुंडीर, चकराता विधानसभा सीट से रामानंद चौहान, विकासनगर से प्रीति थपलियाल जबकि सहसपुर विधानसभा सीट से गणेश प्रसाद काला, राजपुर रोड से बिल्लू वाल्मीकि, नैनीताल से ओमप्रकाश, रामनगर विधानसभा सीट से राकेश चौहान, भीमताल से हरिश्चंद्र राहुल, जागेश्वर से मनीष सिंह नेगी, हरिद्वार से आदेश कुमार मारवाड़ी और सल्ट विधानसभा सीट से राकेश नाथ गोस्वामी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

ये भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव 2022: उत्तराखंड क्रांति दल ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, ये है पूरी लिस्ट

बता दें कि इससे पहले यूकेडी ने 21 दिसंबर को अपनी पहली सूची जारी करते हुए 16 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. यूकेडी अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि उनकी पार्टी की तीसरी चुनावी प्रत्याशियों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी. तीसरी सूची के लिए धरातल पर विचार-विमर्श कर बेहतर उम्मीदवारों का चिन्हीकरण कर पार्टी में सर्वसम्मति से चिंतन-मंथन किया जा रहा है.

UKD के पहली सूची के उम्मीदवार

  1. द्वाराहाट विधानसभा सीट से पुष्पेश त्रिपाठी
  2. देवप्रयाग विधानसभा सीट से दिवाकर भट्ट
  3. श्रीनगर विधानसभा सीट से मोहन काला
  4. धनौल्टी विधानसभा सीट से उषा पंवार
  5. लैंसडाउन विधानसभा सीट से एपी जुयाल
  6. अल्मोड़ा विधानसभा सीट से भानु प्रकाश जोशी
  7. काशीपुर विधानसभा से मनोज डोबरियाल
  8. यमकेश्वर सीट से शांति प्रसाद भट्ट
  9. केदारनाथ विधानसभा सीट से गजपाल सिंह रावत
  10. रायपुर विधानसभा सीट से अनिल डोभाल
  11. ऋषिकेश विधानसभा सीट से मोहन सिंह असवाल
  12. देहरादून कैंट विधानसभा सीट से अनिरुद्ध काला
  13. चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से वीरेंद्र सिंह रावत
  14. टिहरी विधानसभा सीट से उर्मिला
  15. किच्छा विधानसभा सीट से जीवन सिंह नेगी
  16. डोईवाला विधानसभा सीट से शिव प्रसाद सेमवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details