उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में दो पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर, 10 से ज्यादा अफसरों की अगली तबादला सूची है तैयार!

Two PCS officers transferred in Uttarakhand उत्तराखंड शासन ने दो पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. देहरादून स्मार्ट सिटी के एसीईओ और रुद्रप्रयाग के एडीएम के पद पर तैनात अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. इसके अलावा शासन स्तर पर ट्रांसफर की एक और सूची तैयार हो रही है. जिसमें 10 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले होने जा रहे हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 22, 2023, 1:46 PM IST

Etv Bharat
उत्तराखंड शासन ने दो पीसीएस अधिकारियों का किया ट्रांसफर

देहरादून:उत्तराखंड शासन ने दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. पिछले कई दिनों से चर्चाएं थी कि कुछ पीसीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर सूची तैयार की जा रही है. बुधवार को दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले की जानकारी ने इन चर्चाओं को सही साबित किया. जिन दो पीसीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं इसमें देहरादून स्मार्ट सिटी के एसीईओ और रुद्रप्रयाग के एडीएम के पद पर तैनात अफसरों का नाम शामिल है.

शासन की तरफ से जारी आदेश में स्मार्ट सिटी के एसीईओ पीसीएस अधिकारी श्याम सिंह राणा की जिम्मेदारी बदली गई है. जानकारी के अनुसार श्याम सिंह राणा को अब एडीएम रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी दी गई है. उधर दूसरी तरफ श्याम सिंह राणा से रिवेन्यू बोर्ड के स्टाफ अफसर की भी जिम्मेदारी वापस लेने की चर्चाएं हैं.

पढे़ं-सीएम धामी की आबकारी विभाग में ताबड़तोड़ कार्रवाई, डीईओ देहरादून समेत कईयों पर हुआ एक्शन

दूसरी तरफ देहरादून में एडीएम रह चुके वीर सिंह बुधियाल एक बार फिर देहरादून वापस लौट रहे हैं. दरअसल, वीर सिंह के पास रुद्रप्रयाग में अपर जिलाधिकारी की जिम्मेदारी है. अब उन्हें देहरादून नगर निगम में AMNA की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, पीसीएस अधिकारी राणा ADM रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी देखेंगे.

पढे़ं-पोखरी में एक रात में ही उखड़ गया मार्ग से डामर, ग्रामीणों का चढ़ा पारा, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

खास बात यह है कि शासन स्तर पर एक और सूची तैयार हो रही है. जल्द ही इस पर मुहर लगने की संभावना है. खबर है कि 10 से ज्यादा अधिकारियों के तबादले होने जा रहे हैं. इसके लिए फिलहाल शासन में कार्मिक विभाग कसरत करने में जुटा हुआ है. खबर है कि इसमें कुछ और पीसीएस अधिकारियों के नाम संभव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details