उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड को मिली FTII की सैद्धांतिक स्वीकृति, सांसद बलूनी ने दी जानकारी

उत्तराखंड को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सेंटर हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है. दिल्ली में सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. बलूनी ने ये जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी.

By

Published : Sep 15, 2021, 9:15 PM IST

dehradun
देहरादून

देहरादूनः उत्तराखंड के लिए एफटीआईआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया) के सेंटर हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है. बुधवार को राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. जिसके बाद FTII की सैद्धंतिक स्वीकृति मिली. अनिल बलूनी ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की.

बलूनी ने सोशल मीडिया पर लिखाः राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि आज (15 सितंबर) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भेंट में उत्तराखंड के लिए प्रतिष्ठित एफटीआईआई (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया) पुणे, के सेंटर हेतु सैद्धांतिक स्वीकृति प्राप्त हुई. मुझे आशा है इस संस्थान के माध्यम से हमारे राज्य की मेधावी प्रतिभाओं को तराशने और निखरने का अवसर प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में कैंसर अस्पताल की जगी उम्मीद, सांसद बलूनी ने केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात

बता दें कि अनिल बलूनी उत्तराखंड के परिपेक्ष में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर उत्तराखंड के विकास के लिए नई योनजाओं को धरातल पर उतारने का काम करते रहते हैं. हाल ही में राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल (Tata Cancer Hospital) खोलने को लेकर केंद्रीय परमाणु ऊर्जा मंत्री जितेंद्र सिंह से भी मुलाकात की थी. देश में कैंसर उपचार के लिए प्रतिष्ठित टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट एटामिक एनर्जी (परमाणु ऊर्जा) मंत्रालय के अधीन आता है. जिस पर केंद्रीय मंत्री ने अपनी सहमति प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details