उत्तराखंड

uttarakhand

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा: सचिवालय पर अभ्यर्थियों का 'हल्लाबोल'

By

Published : Feb 25, 2020, 8:38 PM IST

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती पेपर लीक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दोबारा पेपर कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ से जुड़े लोगों ने सचिवालय के पास जमकर प्रदर्शन किया.

forest guard
फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा: सचिवालय पर अभ्यर्थियों का 'हल्लाबोल'

देहरादून: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती पेपर लीक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पेपर लीक होने से नाराज उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ से जुड़े लोगों ने सचिवालय कूच किया. संघ के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सचिवालय के पहले बैरेकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. जिससे नाराज होकर प्रदर्शनकारी सड़क पर ही धरने पर बैठ गए.

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा: सचिवालय पर अभ्यर्थियों का 'हल्लाबोल'

उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के प्रदेश संरक्षक कमलेश भट्ट का कहना है कि पूरे प्रदेश के बेरोजगार बीते तीन साल से नौकरी की आस लगाए हुए थे. 1218 पदों के लिए डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने फॉर्म भर परीक्षा की तैयारियों में लग गए थे. 16 फरवरी को परीक्षा हुई तो 60 प्रतिशत से अधिक परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया. पुलिस ने लीक मामले में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज तो किया लेकिन, यूकेएसएससी के किसी भी कर्मचारी पर अभी तक कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया. परीक्षा में हुई धांधली से प्रदेश के युवाओं के साथ छलावा हुआ है.

ये भी पढ़ें:चारधाम देवस्थानम बोर्ड की पहली बैठक जल्द, बजट और व्यवस्थाओं पर होगा फोकस

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सचिवालय कूच करना उनके आंदोलन का पहला कदम है. चयन आयोग सिर्फ कुछ केंद्रों पर दोबारा परीक्षा करवाने की बात कह रहा है, जो गलत है. नाराज अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि अगर फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती की परीक्षा दोबारा नहीं हुई तो वो प्रदेशव्यापी उग्र आंदोलन चलाने को मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details