उत्तराखंड

uttarakhand

दिल्ली के ITO चौराहे पर हिंसक हुए अन्नदाता, किसान की मौत

By

Published : Jan 26, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 7:56 PM IST

दिल्ली के आईटीओ पर ट्रैक्टर रैली के दौरान एक किसान की मौत हो गई है. मृतक किसान की पहचान नवनीत सिंह के रूप में हुई है.

दिल्ली के ITO चौराहे पर हिंसक हुए किसान
दिल्ली के ITO चौराहे पर हिंसक हुए किसान

देहरादून: गणतंत्र दिवस के अवसर पर कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने दिल्ली में जमकर हंगामा मचाया है. दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ ट्रैक्टर रैली की इजाजत दी थी. मगर मंगलवार सुबह से ही दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान घुस आए. अब दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस के साथ झड़प, जबरन बैरिकेड टूटने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. वहीं, आईटीओ पर एक किसान की मौत हो गई. मृतक किसान की पहचान नवनीत सिंह के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें:लाल किले पर चढ़े प्रदर्शनकारी किसान

उधमसिंह नगर पुलिस ने किया खंडन

वहीं, दिल्ली रैली ट्रैक्टर रैली के दौरान एक किसान को पुलिस द्वारा गोली मारने की अफवाह पर उत्तराखंड पुलिस ने कमर कस ली है. एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि दिल्ली किसान रैली में नवदीप सिंह निवासी ग्राम डिबडिबा निवासी जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश की मौत हुई है. ऐसे में पुलिस अफवाहों पर नजर रखे हुए है और किसानों से गलत अफवाहों से बचने की अपील कर रही है.

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने हिंसा को लेकर बयान जारी किया. मोर्चा ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा से आंदोलन को नुकसान पहुंचेगा. सभी घटनाओं की समीक्षा की जाएगी. हम खुद को उपद्रवी तत्वों के अलग करते हैं. साथ की किसान मोर्चा ने किसानों को हिंसा से दूर रहने की अपील की है.

Last Updated : Jan 26, 2021, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details