उत्तराखंड

uttarakhand

बाइडेन की ताजपोशी पर बोले हरदा, डेमोक्रेट्स का आना भारत के लिए सुखद

By

Published : Nov 9, 2020, 5:58 PM IST

अमेरिका में जो बाइडेन का राष्ट्रपति बनना तय है. इस पर उत्तराखंड के पूर्व सीएम और पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स का आना भारत के लिए कई मायनों में सुखद है.

harish-rawat
हरीश रावत

हरियाणा/देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब प्रभारी हरीश रावत अंबाला पहुंचे. यहां रावत ने पत्रकारवार्ता कर केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला. इस मौके अमेरिका में जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने पर रावत ने कहा कि अमेरिका में डेमोक्रेट्स का आना भारत के लिए सुखद है, क्योंकि बिडेन ने सभी को साथ ले चलने की बात कही है. इससे पहले जो सत्ता में थे, उन्होंने कभी दूसरों को साथ ले चलने की बात नहीं कही.

मीडिया से बात करते हुए हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला. कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति में आने का कारण नोटबंदी है. आज हमारी जीडीपी खतरे में है. बेरोज़गारी हावी है. पिछले दिनों सरकार ने जो फैसले लिए, उससे रोजगार में बढ़ावा नहीं मिला, जबकि परेशानियां ज्यादा आई हैं. सरकार ने कितना पैसा दिया, वो मायने नहीं रखता. आज यह समस्या चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि बदलाव के संकेत बिहार में दिख रहे हैं. इससे मोदी सरकार को सीख लेकर देश की अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए.

बाइडेन की ताजपोशी पर बोले हरदा

पंजाब में मालगाड़ियों के न चलने पर हरीश रावत ने कहा कि सरकार हरियाणा एवं पंजाब के किसानों को दंड देने का काम कर रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कुछ दिन धरने को रोका था, इसका फायदा केंद्र को उठाना चाहिए था. राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा न देने की बात पर हरीश रावत ने कहा अमरेंद्र सिंह स्थितियां बिगड़ने नहीं दे रहे हैं, आने वाले समय में हाल बिगड़े.

पढ़ेंः यौन शोषण केस: MLA महेश नेगी की बढ़ी मुश्किल, कमरा नंबर 24 से मिले अहम सबूत

हरियाणा में निजी दायरे में 75 प्रतिशत आरक्षण हरियाणावासियों को दिए जाने के फैसले पर हरीश रावत ने कहा कि खट्टर सरकार ने अपनी विफलता को छिपाने के लिए ऐसा किया. उत्तराखंड में हम ऐसा कानून 2004 में बना चुके हैं. उन्होंने कहा कि यहां की इकनॉमी बाहरी लोगों पर निर्भर है. अगर इस तरह से रोक लगती है तो ग्रोथ खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा पंजाब में युवाओं के हित को देखते हुए उनकी जॉब को सिक्योर करेंगे.

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पिछले दिनों हरियाणा व पंजाब दोनों को चंडीगढ़ से अपना हक छोड़ने का प्रपोजल दिया था, इस पर जवाब देते हुए हरीश रावत ने कहा कि इन दिनों जिस तरह के संकट चल रहे हैं, उस पर फोकस करना चाहिए. किसानों पर फोकस किया जाना चाहिए.

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के सवाल को हरीश रावत टालते नजर आए. उन्होंने कहा कि उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा. पंजाब दौरे पर हरीश रावत ने कहा कि पंजाब में सरसों का साग, मक्की की रोटी और मक्खन का स्वाद लेने के लिए आ रहा हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details