उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड चुनाव परिणाम बुलेटिन @ 11am

By

Published : Mar 10, 2022, 10:59 AM IST

शुरुआती रुझान में हरीश रावत और उनकी बेटी अनुपमा पीछे, सीएम धामी भी खटीमा में पिछड़े. हरीश रावत जीत के लिए आश्वस्त, कहा-जहां हम पीछे चल रहे वहां कड़ा मुकाबला. उत्तराखंड के रण में पिछड़े कई VIP नेता. चुनाव परिणाम में कैबिनेट मंत्रियों का दबदबा, पढ़िए कौन आगे और कौन पीछे. मतगणना से ठीक पहले हरीश रावत ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर खड़े किए सवाल, पढ़िए क्या कहा. आगे पढ़ें उत्तराखंड चुनाव परिणाम का अपडेट बुलेटिन...

Uttarakhand Election Results
Uttarakhand Election Results

1-शुरुआती रुझान में हरीश रावत और उनकी बेटी अनुपमा पीछे, सीएम धामी भी खटीमा में पिछड़े

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की काउंटिंग जारी है. शुरुआती रुझान में बीजपी प्रत्याशी और सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से पीछे चल रहे हैं. हरीश रावत लालकुआं सीट से और उनकी बेटी अनुपमा रावत हरिद्वार ग्रामीण सीट से पीछे चल रहे हैं.

2-हरीश रावत जीत के लिए आश्वस्त, कहा-जहां हम पीछे चल रहे वहां कड़ा मुकाबला

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं सीट से पिछड़ रहे हैं. लेकिन उनका कहना है कि वो जीत के प्रति आश्वस्त हैं. हरीश रावत ने कहा कि जहां हम पीछे चल रहे हैं वहां कड़ा मुकाबला है.

3-उत्तराखंड के रण में पिछड़े सीएम धामी, कई VIP नेता भी पीछे

उत्तराखंड विधानसभा के रण में कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला हो रहा है. यहां हम आपको बताएंगे कौन इस रण में पीछे चल रहा है.

4-चुनाव परिणाम में कैबिनेट मंत्रियों का दबदबा, पढ़िए कौन आगे और कौन पीछे

उत्तराखंड मतगणना पर प्रत्याशियों के साथ ही लोगों की पैनी नजर है.सीएम पुष्कर सिंह धामी सुबह से खटीमा सीट से आगे चल रहे थे, जिसके कुछ देर बाद ही वह पीछे चल रहे हैं, जबकि चौबट्टाखाल से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज आगे चल रहे हैं.

5-मतगणना से ठीक पहले हरीश रावत ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर खड़े किए सवाल, पढ़िए क्या कहा

हरीश रावत ने स्ट्रांग रूम में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे बंद होने पर चुनाव निष्पक्ष होने को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे बंद होने लग जाएंगे वो भी एक बार कोई संयोग मान लिया जाएगा, मगर यह तीन-तीन बार ऐसा होना यह बहुत गंभीर संदेह को पैदा करता है.

6-शुरुआती रुझान में बराबरी की टक्कर, प्रत्याशियों ने कही अपने मन की बात

उत्तराखंड में सभी 13 जिलों में मतगणना शुरू जारी है. पोस्टल बैलट की गिनती पूरी हो चुकी है. अब ईवीएम से मतों की गिनती हो रही है. हरिद्वार के मतगणना स्थल बीएचएल सेक्टर-2 शिव डेल स्कूल में मतगणना जारी है. मतगणना स्थल जाने से पहले प्रत्याशियों ने अपनी राय रखी है.

7-उत्तराखंड की राजनीति का अहम दुर्ग है कुमाऊं, जानिए वोटों का समीकरण

कुमाऊं का इतिहास जितना समृद्ध है, उत्तराखंड का ये मंडल राजनीतिक दृष्टि से भी उतना ही महत्वपूर्ण है. 29 विधानसभा सीटों वाले कुमाऊं मंडल के 6 जिलों में इस बार कई महत्वपूर्ण समीकरण बनेंगे. आज हम आपको बताते हैं कुमाऊं का वोट समीकरण.

8-Election 2022: देवभूमि में मतगणना जारी, जल्द होगा 632 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

पांच राज्यों में चुनावी समर के फैसले का समय आ चुका है. विधानसभा चुनाव के नतीजों से लिए वोटों की काउंटिंग चल रही है. निर्वाचन आयोग प्रत्येक विधानसभा में वोटों की गिनती करवा रहा है. मतगणना स्थलों पर 3-लेयर सिक्योरिटी और CCTV कैमरे लगाए गए हैं. मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन की अनुमति नहीं है.

9-हर चुनावी रण में अजेय रहे हैं ये दिग्गज, क्या इस बार भी लहराएंगे जीत का परचम?

प्रदेश की राजनीति में इन राजनेताओं का इतना दबदबा है कि जनता ने इन्हें हर विधानसभा चुनाव में सिर आंखों पर बैठाया. इसे पार्टी कैडर के इतर इन नेताओं का जनाधार भी कह सकते हैं कि वह अब तक हर चुनाव में 'अजेय' रहे हैं.

10-देहरादून में कांग्रेस के वॉर रूम में चहल-पहल, जीत का भरा दम

उत्तराखंड में सभी 13 जिलों में मतगणना जारी है. वहीं, देहरादून रायपुर स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में हो रही मतगणना को लेकर डीएम डॉ राजेश कुमार और एसएसपी देहरादून ने जायजा लिया और तमाम व्यवस्थाओं को देखा. उधर कांग्रेस के देहरादून स्थित वॉर रूम में चहल-पहल है. कांग्रेस के नेता जीत का दम भर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details