उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 15, 2021, 3:04 PM IST

ETV Bharat / state

शिक्षा विभाग में जल्द होंगे बंपर प्रमोशन, शासन से आदेश जारी होने का इंतजार

अपर निदेशक के रिक्त चल रहे नौ पदों पर डीपीसी की दौड़ में 23 अधिकारी शामिल है. अपर निदेशक पद की डीपीसी में चयन का आधार जेष्ठता के स्थान पर रखा गया है.

शिक्षा विभाग में जल्द होंगे बंपर प्रमोशन
शिक्षा विभाग में जल्द होंगे बंपर प्रमोशन

देहरादून: राज्य शिक्षा विभाग में अधिकारियों के जल्द ही प्रमोशन होने जा रहे हैं. इसके तहत जहां नौ संयुक्त शिक्षा निदेशक जल्द अपर निदेशक के पद पर पदोन्नति किए जाएंगे. जिसके लिए डीपीसी भी हो चुकी है. वहीं, अब इंतजार शासन स्तर से पदोन्नति के आदेश जारी होने का है.

बता दें कि अपर निदेशक के रिक्त चल रहे नौ पदों पर डीपीसी की दौड़ में 23 अधिकारी शामिल हैं. अपर निदेशक पद की डीपीसी में चयन का आधार जेष्ठता के स्थान पर श्रेष्ठता रखा गया है. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय की ओर से संयुक्त शिक्षा निदेशक के रिक्त पदों के लिए भी डीपीसी की कसरत तेज करने के आदेश दे दिए गए हैं. ऐसे में अपर निदेशक के पदों पर पदोन्नति के आदेश जारी होने के बाद जल्द संयुक्त निदेशक के पदों के लिए डीपीसी होगी.

ये भी पढ़ें:IIT रुड़की के क्वारंटाइन सेंटर में छात्र की मौत, RT-PCR रिपोर्ट थी नेगेटिव

गौरतलब है कि इसके अलावा भी शिक्षा विभाग में कई अन्य पद खाली चल रहे हैं. जिसमें निदेशक का एक, उप निदेशक के 12, संयुक्त निदेशक के 11 और खंड शिक्षा अधिकारियों के 50 से ज्यादा पद शामिल हैं. वर्तमान में विभाग में स्थिति कुछ यह है कि इन सभी रिक्त पदों पर निचले क्रम के अधिकारियों को प्रभार सौंपकर किसी तरह काम चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details