उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 30, 2021, 8:48 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी पहुंचे DGP अशोक कुमार, कहा- बिना कोविड रिपोर्ट के प्रदेश में नहीं मिलेगी एंट्री

मसूरी दौरे पर पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार ने मिशन हौसला की जमकर तारीफ की. साथ ही लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की.

dgp ashok kumar
डीजीपी अशोक कुमार

मसूरीःउत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार अपने निजी दौरे पर रविवार को मसूरी पहुंचे. जहां पर उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पुलिस की ओर से मिशन हौसला के तहत कोरोना काल में बेहतर काम किया जा रहा है. जबकि, इस बार कोरोना काफी खतरनाक था, जो पिछले साल के मुकाबले 6 गुना ज्यादा असरदार था. कई लोगों की जानें भी गई है, लेकिन कोरोना की चेन तोड़ने में सफलता मिली है. वहीं, उन्होंने कहा कि बिना कोविड रिपोर्ट के प्रदेश में किसी को एंट्री नहीं मिलेगी.

मसूरी पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार.

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि कोरोना का एक ऐसा दौर भी आया. जब सब कुछ आउट ऑफ कंट्रोल था. जिस हिसाब से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही थी, उसके हिसाब अस्पतालों में ऑक्सीजन, आईसीयू बेड की भारी कमी हो रही थी. लेकिन आज स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. जबकि, कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया गया. जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में सफलता मिली है.

ये भी पढ़ेंःसख्ती के साथ ही मानवता का धर्म भी निभा रही पुलिस, लोगों की कर रही हर संभव मदद

मिशन हौसला के तहत के हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाई जा रही मदद

उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से मिशन हौसला के तहत जरूरतमंद लोगों की मदद कर राशन के साथ दवाइयां आदि उपलब्ध कराई जा रही है. पुलिस एक ओर सख्ती से लॉकडाउन का पालन कर रही है तो दूसरी ओर हर व्यक्ति की सहायता कर मानवता भी पेश कर रही है. उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी को न छोड़ें और शासन-प्रशासन की ओर से जारी नियमों का पालन करें. जिससे कोरोना संक्रमण को प्रदेश से पूरी तरीके से खत्म किया जा सके.

बिना कोविड RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में नो एंट्रीः अशोक कुमार

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट कर कोविड रिपोर्ट लाना जरूरी है. जिसे लेकर उत्तराखंड के प्रवेश द्वार पर लगातार चेकिंग की जा रही है. वहीं, बिना आरटी-पीसीआर टेस्ट के आने वाले हजारों लोगों को वापस भी भेजा जा चुका है. आगे भी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट वालों को ही प्रदेश में आने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांस्टेबल के पे-ग्रेड के मामले को भी हल कराने का पूरा प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details