उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'नींद से जागी' उत्तराखंड कांग्रेस, 10 जून को करेगी चुनावी हार की समीक्षा

उत्तराखंड कांग्रेस अब करेगी हार पर मंथन. सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से लेगी फीडबैक.

By

Published : Jun 7, 2019, 7:57 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस.

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2019 में हुई करारी शिकस्त के करीब दो हफ्ते बाद उत्तराखंड कांग्रेस संगठन ने हार की समीक्षा का फैसला लिया है. एक दिन पहले ही ईटीवी भारत ने उत्तराखंड में हुई हार पर कांग्रेस संगठन के लापरवाह रवैया की खबर को प्रकाशित किया था. खबर का असर ये हुआ है कि कांग्रेस संगठन ने हार की समीक्षा के लिए 10 जून को बैठक बुलाई है.

जानकारी देतीं कांग्रेस प्रवक्ता.

देहरादून कांग्रेस भवन में 10 जून को कांग्रेस हार की समीक्षा करेगी. इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण, सह-प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पांचों लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी, जिलाध्यक्ष और 2017 में विधायक का चुनाव लड़ने वाले सभी 70 विधानसभाओं के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे. बैठक के दौरान उन सभी कारणों पर चर्चा होगी जिस वजह से कांग्रेस अपना जनाधार खोती जा रही है और प्रदेश में एक के बाद एक हार का सामना कर रही है.

पढ़ें-रुड़की रेलवे स्टेशन में सुविधाओं का टोटा, बूंद-बूंद पानी को तरस रहे यात्री

बता दें कि एक दिन पहले ही ईटीवी भारत में कांग्रेस संगठन के लापरवाह रवैये को लेकर खबर प्रकाशित की थी, जिसमें बताया गया था कि 23 मई के परिणामों के बाद भी अबतक कांग्रेस संगठन एकजुट नहीं हुआ है. इसके अलावा हार की न तो कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार है और न ही समीक्ष को. वहीं, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण ने तो हार के बाद उत्तराखंड में पार्टी नेताओं से मिलने तक की जहमत नहीं उठाई.

ईटीवी भारत की खबर के बाद पार्टी संगठन ने 10 जून को हार की समीक्षा करने का फैसला लिया है. देर से ही सही लेकिन कांग्रेस के सभी दिग्गज और पार्टी में अहम भूमिका निभाने वाले नेता एक मंच पर हार के कारणों पर मंथन करेंगे और जिला अध्यक्षों से फीडबैक लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details