उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस में अनुशासनहीनता पर होगी सख्त कार्रवाई, बड़े नेताओं को भी दी गई हिदायत

कांग्रेस में लगातार बढ़ती गुटबाजी के चलते पार्टी ने कड़ा रुख अपनाया है.संगठन ने सबके लिए अनुशासन एक होने की बात कहकर बड़े नेताओं को भी चेताया है.

By

Published : Jul 27, 2019, 7:53 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस

देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस में अनुशासनहीनता को लेकर अब सख्त रुख अपनाने का संदेश दिया जा रहा है. इस कड़ी में पार्टी के बड़े नेताओं को भी अनुशासन में रहने की नसीहत दी जा रही है. पार्टी संगठन ने सबके लिए अनुशासन एक होने की बात कहकर बड़े नेताओं को भी चेताया है. वहीं उत्तराखंड कांग्रेस ने अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन लाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

दरअसल हाल ही में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को पत्र लिखकर वनाधिकार के मसले पर उन पर जमकर हमला किया था.

अनुशासनहीनता पर कांग्रेस संगठन का सख्त रवैया.

किशोर उपाध्याय ने कहा था कि अध्यक्ष को यह याद रखना होगा कि राहुल गांधी ने वनाधिकार के मामले पर सभी को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. किशोर उपाध्याय के इसी पत्र के बाद अब कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी.रतूड़ी ने पार्टी के सभी बड़े नेताओं को अनुशासन में रहने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः CM त्रिवेंद्र ने पूरा किया पुलवामा शहीद के परिवार से किया वादा, पत्नी को मिली सरकारी नौकरी

यही नहीं रतूड़ी ने कहा कि पार्टी में सभी के लिए अनुशासन एक समान है और जो भी अनुशासनहीनता करेगा वह उसके दायरे में होगा. उधर अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार ने भी पार्टी के बड़े नेताओं से अनुशासन में रहने की मांग की है ताकि जमीनी कार्यकर्ता भी अनुशासन में रहें.

कांग्रेस में लगातार बढ़ती गुटबाजी के चलते पार्टी संगठन ने अपना रुख कड़ा करने का संदेश दे दिया है. इस कड़ी में अभी तक हालांकि छोटे नेताओं पर ही कार्रवाई की गई है लेकिन अब पार्टी संगठन के जिम्मेदार लोगों ने बड़े नेताओं को भी चेताने की कोशिश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details