उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने उन्माद फैलाने वाली टीवी डिबेट्स से बनाई दूरी, उत्तराखंड में शुरू किया 'आज की चिट्ठी' कैंपेन

आज की चिट्ठी कैंपेन के जरिये उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की कोशिशें तेज कर दी हैं. कांग्रेस का आज की चिट्ठी कैंपेन 30 अप्रैल तक चलेगा. इसके साथ ही कांग्रेस ने उन्माद फैलाने वाली टीवी डिबेट्स पर प्रवक्ताओं के जाने पर भी रोक लगा दी है.

By

Published : Apr 8, 2023, 5:44 PM IST

Uttarakhand Congress
उत्तराखंड में शुरू किया आज की चिट्ठी कैंपेन

उत्तराखंड में शुरू किया आज की चिट्ठी कैंपेन

देहरादून: उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार से चिट्ठी कैंपेन की शुरुआत की है. इस कैंपेन के तहत कांग्रेस प्रतिदिन एक मुद्दा तय करेगी, जिसमें अर्थव्यवस्था, अंकिता भंडारी हत्याकांड, खनन, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दे शामिल होंगे. कांग्रेस के कार्यकर्ता इन सभी मामलों को लेकर हर दिन राज्य सरकार या फिर केंद्र सरकार को एक चिट्ठी लिखेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा जिस तरह देश में भाजपा की सरकार लोकतंत्र और संविधान का गला घोंट रही है उसे ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड कांग्रेस अप्रैल तक जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत ब्लॉक स्तर पर चाय पर चर्चा, नुक्कड़ सभाएं और पत्रकार वार्ता आदि करने जा रही है. उन्होंने कहा देशभर में भाजपा नेताओं द्वारा कई मौकों पर सार्वजनिक पटल से असंसदीय शब्दावली के प्रयोग किया गया, बिना किसी आधार के विपक्षी दलों के नेताओं पर व्यक्तिगत आरोप लगाए गए. उनकी छवि को धूमिल की गई. ऐसे में उत्तराखंड कांग्रेस तमाम विवादास्पद बयानों को एकत्रित कर जिला स्तर पर मानहानि मुकदमा दर्ज कराएगी.

पढे़ं-उत्तराखंड की बेटी ने UPPCS में हासिल की सफलता, पिता बोले- आकांक्षा ने सिर किया ऊंचा

उन्होंने कहा जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को आज की चिट्ठी कार्यक्रम के माध्यम से पोस्टकार्ड भेजेंगे. उन्होंने अपने साथियों सहित मंच से आज की चिट्ठी कार्यक्रम की शुरुआत की.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी से जुड़े प्रवक्ताओं को नसीहत दी है कि उन्माद फैलाने वाले टीवी डिबेट में कांग्रेस के प्रवक्ता हिस्सा नहीं लें. अब कांग्रेस के प्रवक्ता लैंड जिहाद लव जिहाद जैसे मामलों से जुड़े मुद्दों पर टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा प्रदेश में कहीं भी लैंड जिहाद चलने नहीं दिया जाएगा. मुख्यमंत्री के इस बयान पर पीसीसी चीफ करन माहरा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज भी देहरादून के आसपास वन भूमि पर देवी देवताओं के कई मंदिर हैं, वहां दिनभर भंडारे चलते रहते हैं. सरकार इस पर क्या कहना चाहती है. उन्होंने कहा किसी भी धर्म को मानने वाले की आस्था होती है, ईश्वर एक होता है. इसलिए हमको ईश्वर पर भरोसा है. इसलिए उन्होंने हिंदू-मुस्लिम से जुड़ी टीवी डिबेट पर जाने के लिए प्रवक्ताओं को मना कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details