उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 10, 2020, 10:29 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस का त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

कांग्रेस की मांग है कि आपदा पीड़ितों को तत्काल राहत के साथ तत्काल मुआवजा भी दिया जाए. यदि सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस सड़कों पर उतकर विरोध प्रदर्शन करेगी.

उत्तराखंड कांग्रेस
उत्तराखंड कांग्रेस

देहरादून:उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सोमवार को कांग्रेसियों ने त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस का आरोप है कि राज्य सरकार आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने में नाकाम साबित हो रही है. इसके साथ ही त्रिवेंद्र सरकार कोरोना को काबू करने में भी विफल साबित हुई है. सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

कांग्रेस का त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बीती 20 जुलाई को कई जिलों में भारी बारिश के कारण जनहानि के साथ काफी नुकसान भी हुआ था. पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में बादल फटने से पांच लोगों की मौत हो गई थी. कई लोग अभी भी लापता है. कोटद्वार आपदा में भी तीन लोगों की मौत हुई थी. बावजूद इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने दैवीय आपदा संभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए.

पढ़ें-शासन में लंबित फाइलों को मिलेगी 'रफ्तार', सचिवों के साथ कल बैठक करेंगे CM

राज्य सरकार आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में राहत सामग्री और सहायता भेजने में भी नाकाम साबित हुई है. उन्होंने सरकार से मांग की है कि दैवीय आपदा में मारे गए व्यक्ति के परिजन को तत्काल 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. साथ ही प्रभावित परिवारों को पांच लाख रुपए की मदद दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details