उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवेंद्र यादव ने हरदा के दावेदारी पर लगाया 'ब्रेक', कहा- कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव का ये बयान तब आया है. जब आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड कांग्रेस में जिम्मेदारियों में फेरबदल किया गया है.

By

Published : Jul 24, 2021, 8:44 AM IST

uttarakhand congress incharge Devender Yadav statement
देवेंद्र यादव ने हरदा के दावेदारी पर लगाया 'ब्रेक'

देहरादून:उत्तराखंड कांग्रेस में छिड़े घमासान और आगामी चुनाव में सीएम के चेहरे को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने अपना बयान दिया है. हरीश रावत की दावेदारी पर बोलेते हुए देवेंद्र यादव ने कहा कि हरीश रावत एक अनुभवी नेता हैं, लेकिन कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव में उतरने पर विश्वास रखती है. ऐसे में जो लोग चुने जाते हैं तो वे खुद फैसला करेंगे की उनमें से सीएम कौन होगा?

उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव का ये बयान तब आया है. जब आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड कांग्रेस में जिम्मेदारियों में फेरबदल किया गया है. इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद रिक्त चल रहे पद पर कांग्रेस आलाकमान ने प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष घोषित कर दिया है. वहीं, गणेश गोदियाल को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और हरीश रावत को चुनाव संचालन समिति की जिम्मेदारी सौंपी है. जिसके बाद सीएम के चेहरे को लेकर तरह-तरह की बयानबाजी हो रही है.

पढ़ें-नए नेता विपक्ष प्रीतम बोले- हरीश रावत नहीं CM चेहरा, सामूहिक रूप से लड़ेंगे चुनाव

ईटीवी भारत से बातचीत में नव नियुक्त नेता प्रतिपक्ष ने साफ कर दिया था कि कांग्रेस हरीश रावत के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेगी, सामूहिक नेतृत्व और आलाकमान के निर्देश पर ही आगामी चुनाव लड़ा जाएगा. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी हरीश रावत की दावेदारी पर कहा था कि वह वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. अगर, आलाकमान का निर्देश होता है तो वह हरीश रावत के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जा सकता है.

पढ़ें-हरदा ने चुनाव से पहले दिखाया 'पावर गेम', कांग्रेस के बनेंगे तारणहार!

वहीं, अब कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस आगामी 2022 का चुनाव सामूहिक नेतृत्व के साथ लड़ेगी. साथ ही जो चुनाव जीतकर आएंगे, वह आपस में ही निर्णय लेंगे कि सीएम उनके बीच से कौन होगा. बहरहाल, जिस तरह से उत्तराखंड कांग्रेस में नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं, उससे लगता है कि अभी उत्तराखंड कांग्रेस में कुछ 'All is Well' नहीं है. लेकिन इन बयानबाजियों से उत्तराखंड में राजनीतिक सरगर्मियां जरूर बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details