उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस को मिला ब्राह्मण संगठन का समर्थन, हरदा बोले- सरकार आने पर पुरोहितों को फिर देंगे पेंशन

By

Published : Jan 25, 2022, 4:08 PM IST

Updated : Jan 25, 2022, 4:25 PM IST

राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडे ने खुले तौर कांग्रेस का समर्थन किया है. उनका कहना है कि हरीश रावत ने ही उनके हिंदी से न्याय अभियान का समर्थन किया था. ऐसे में ब्राह्मण समाज हरीश रावत के साथ है. वहीं, हरीश रावत ने सरकार बनने पर पुरोहितों की पेंशन दोबारा शुरू करने की बात कही.

Harish Rawat got support of Rashtriya Brahman Yuvjan Sabha
ब्राह्मण संगठन का कांग्रेस को मिला समर्थन

देहरादूनःराष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडे और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान आशुतोष पांडे महाराज ने कहा कि देश में 10 ब्राह्मण प्रतिष्ठित परिवार हैं. जिन्होंने बीजेपी की स्थापना में एक अहम भूमिका निभाई, वो उस परिवार का हिस्सा हैं, लेकिन बीजेपी ने उनकी अनदेखी की है. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के परिवार को हरीश रावत ने ही उचित सम्मान दिया है.

आशुतोष पांडे ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र छोटे कुंवर चंद्रशेखर पंडित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय के देशव्यापी हिंदी से न्याय अभियान को देशभर में चलाया जा रहा है. दूसरी ओर हिंदी के अभियान को ही समाप्त करने के लिए बीजेपी के समस्त मुख्यमंत्रियों की ओर से हर संभव कोशिश की गई. ऐसे में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उनके अभियान का समर्थन किया और उन्हें अपना मुख्य प्रमुख सलाहकार बनाया. इसलिए वो ब्राह्मण समाज की ओर से हरीश रावत का समर्थन करते हैं.

कांग्रेस को मिला ब्राह्मण संगठन का समर्थन.

ये भी पढ़ेंःलालकुआं कांग्रेस में फूट! दुर्गापाल और डालाकोटी के समर्थक आमने-सामने, धरने पर बैठीं संध्या

ब्राह्मण संगठन का कांग्रेस को समर्थनःउन्होंने कहा कि प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का सूपड़ा साफ होने जा रहा है. आज देश में सबसे विशाल वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के नाम दर्ज करने वाले ब्राह्मण संगठन की ओर से कांग्रेस को पूरा समर्थन मिलेगा. आशुतोष पांडे ने कहा कि उनकी ओर से पूरे उत्तराखंड में 70 विधानसभा में भगवान परशुराम की यात्रा निकाली जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हें विश्वास है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रदेश में ब्राह्मण कल्याण विकास बोर्ड का गठन करेंगे.

ब्राह्मण कल्याण विकास बोर्ड का होगा गठनःवहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष पांडे की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए आयोग का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के कल्याण के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा. यदि कांग्रेस पार्टी 2022 में सत्ता में आती है तो पांचों प्रयागों में भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस के कैंपेन सॉन्ग पर झूमे हरीश रावत और छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल

पुरोहितों की पेंशन दोबारा होगी शुरूःउन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो उन्होंने पुरोहितों के लिए पेंशन शुरू की, लेकिन बीजेपी ने पेंशन रोक दी. ऐसे में कांग्रेस की सरकार आने पर पुनः पेंशन बहाल की जाएगी. इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि राज्य में इंटरनेट कनेक्टिविटी कमजोर होने से चुनावी प्रचार में चुनौती है, डिजिटल योद्धाओं का भी आभार व्यक्त किया है.

Last Updated : Jan 25, 2022, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details