उत्तराखंड

uttarakhand

CM त्रिवेंद्र बोले- हवा में फैल रहा कोरोना, श्याम जाजू हुए सेल्फ क्वारंटाइन

By

Published : Jul 13, 2020, 10:43 AM IST

Updated : Jul 13, 2020, 1:39 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि हवा में भी कोरोना वायरस फैल रहा है. इसे देखते हुए हमें बेहद सतर्कता की जरूरत है. किसी भी तरह की लापरवाही से हम खुद को और अपने आसपास वाले लोगों को खतरे में डाल सकते हैं. उधर उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं.

Dehradun Latest News
देहरादून कोरोना न्यूज

देहरादून:प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. उत्तराखंड के बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं. दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है. इसी के साथ ही बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में बीते रोज हुए एक कार्यक्रम में भी उनको जाने की अनुमति नहीं दी गई. वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना वायरस हवा में फैल रहा है.

CM बोले- हवा में फैल रहा कोरोना.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि एक शोध में खुलासा हुआ है कि वायरस हवा में भी फैल रहा है. उन्होंने कहा कि पहले यह जानकारी थी कि यह 50 माइक्रोन के ड्रॉपलेट्स के रूप में होता है, लेकिन नई रिसर्च में पता चला है कि इसका आकार 5 माइक्रोन तक हो सकता है. जिसके चलते यह हवा में काफी दूर तक ट्रैवल कर सकता है.

पढ़ें- गुलजार होने लगे राजधानी के पर्यटन स्थल, आप भी हो जाएंगे खूबसूरती के कायल

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि शोधकर्ताओं द्वारा सार्वजनिक की गई इस जानकारी के बाद अब हमें सतर्क रहने की और भी ज्यादा जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण किसी को भी नहीं बख्शेगा. न तो इसके लिए कोई बड़ा है और न ही इसके लिए कोई अपना है. यह कभी भी किसी को भी मुश्किल में डाल सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं है. इसका केवल एक मात्र बचाव है सोशल डिस्टेंसिंग. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही से हम खुद को और अपने आसपास वाले लोगों को मुश्किल में डाल सकते हैं.

Last Updated : Jul 13, 2020, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details