उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 30, 2019, 1:21 PM IST

Updated : May 30, 2019, 1:34 PM IST

ETV Bharat / state

UTTARAKHAND BOARD: इस बार भी लड़कियों का रहा दबदबा, 10वीं और 12वीं में मारी बाजी

उत्तराखंड बोर्ड में दसवीं और बारहवीं के परिणामों के घोषित होने के बाद एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. दसवीं और बारहवीं दोनों ही कक्षाओं में छात्राओं ने टॉप कर एक बार प्रदेश में परचम लहराया है.

लड़कियों ने इस बार भी फहराया परचम

देहरादून:उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद द्वारा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. जिसके बाद कई छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गये हैं. इस दौरान छात्रों ने परिणाम पर खुशी जताते हुए इसका श्रेय अपने शिक्षकों और परिजनों को दिया.

रिजल्ट के बाद छात्राओं में दिखी खुशी की लहर.

उत्तराखंड बोर्ड में दसवीं और बारहवीं के परिणामों के घोषित होने के बाद एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. दसवीं और बारहवीं दोनों ही कक्षाओं में छात्राओं ने टॉप कर एक बार प्रदेश में परचम लहराया है. खास बात यह है कि उत्तराखंड बोर्ड में इस बार भी सरस्वती विद्या मंदिर के तमाम स्कूलों के परिणाम सबसे बेहतर दिखाई दिए.

उत्तराखंड बोर्ड में टॉप करने वाली 10वीं और 12वीं के दोनों ही छात्राएं सरस्वती विद्या मंदिर से ही हैं. इन स्कूलों के परिणाम बाकी स्कूलों के मुकाबले काफी बेहतर रहे हैं. इस साल 12वीं कक्षा में कुल 76.3% छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है. वहीं 83. 79% छात्राओं ने परिणामों में सफलता हासिल की है. इसी तरह दसवीं कक्षा में भी छात्राओं ने छात्रों के मुकाबले ज्यादा प्रतिशत में सफलता हासिल की है.

Last Updated : May 30, 2019, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details