उत्तराखंड

uttarakhand

मोदी सरकार 2.0 का एक साल: कार्यक्रमों की तैयारी में जुटी उत्तराखंड BJP

By

Published : May 27, 2020, 9:21 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार केंद्र में अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा करने जा रही है. पार्टी की तरफ से इसकी तैयारियों का दौर जारी है. कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई संकट की इस घड़ी में भी जश्न फीका न पड़े इसके लिए इंतजाम किए गए हैं.

देहरादून
देहरादून

देहरादून:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार 30 मई को अपने दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा करने जा रही है. पार्टी की तरफ से इसके लिए तैयारियों का दौर जारी है. इस दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर उत्तराखंड बीजेपी ने विभिन्न समितियों का गठन किया है. इन समितियों पर इन कार्यक्रमों की जिम्मेदारियां होंगी. कार्यक्रम भी तय किये गये हैं.

मंगलवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेंद्र अजय, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी और कुलदीप कुमार उपस्थित रहे. बैठक में केंद्र सरकार के एक साल पूरे होने पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए प्रदेश कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया. इस समिति में प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, अनिल गोयल, खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी और प्रदेश मंत्री राजेन्द्र बिष्ट को नियुक्त किया गया है.

पढ़ें-सार्वजनिक स्थान पर थूकने के मामले में सरकार से नाराज हाई कोर्ट, दो दिन की दी मोहलत

संकल्प पत्र वितरण के लिए गठित समिति में प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल और चंदन बिष्ट को रखा गया है. प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाली पत्रकार वार्ताओं के लिए गठित समिति में प्रदेश मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय, सह मीडिया प्रभारी मनबीर चौहान, सुनील सैनी, कमलेश उनियाल और उमेश शर्मा को नियुक्त किया गया है. बूथ स्तर तक व्हाट्सएप ग्रुप गठित करने के लिए गठित समिति में मनोज कुमार, डॉ संजय कुमार, प्रदेश सोशल मीडिया सह प्रभारी पारितोष बंगवाल और लक्ष्मण खाती को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वर्चुअल बैठकें आयोजित करने की जिम्मेदारी प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता और प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा को दी गई है. बीजेपी के मासिक मुखपत्र 'देवकमल' के प्रकाशन व सामग्री के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन और पत्रिका के संपादक राम प्रताप साकेती को जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी के सभी मोर्चों के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए मोर्चों के प्रभारियों के साथ मोर्चों के अध्यक्षों को रखा गया है.

महिला मोर्चा के लिए प्रभारी राजेंद्र भंडारी व प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, युवा मोर्चा के लिए कुलदीप कुमार और प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल, किसान मोर्चा के लिए राजेंद्र बिष्ट और अनिल चौहान, अनुसूचित जाति मोर्चा के लिए कैलाश शर्मा और अंबा दत्त आर्य, ओबीसी मोर्चा के लिए खिलेंद्र चौधरी और राकेश गिरी, अनुसूचित जन जाति मोर्चा के लिए और पुष्कर काला और दिनेश राणा को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details