उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 4, 2020, 3:22 PM IST

Updated : Aug 4, 2020, 4:39 PM IST

ETV Bharat / state

राम मंदिर भूमि पूजन: 5 अगस्त को 'दीपावली' मनाएगी उत्तराखंड बीजेपी

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम होने जा रहा है. इस अवसर पर उत्तराखंड की भाजपा अपने कार्यालयों में दीप जलाकर दीपावली मनाने जा रही है.

Uttarakhand
राम मंदिर निर्माण

देहरादून: 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास और भूमि पूजन होने जा रहा है. इसे लेकर उत्तराखंड में 5 अगस्त को भाजपा एक भव्य दीपावली के रूप में मनाने जा रही है.

अयोध्या में राम मंदिर के भव्य शिलान्यास समारोह को लेकर उत्तराखंड में भी भाजपा पूरे उत्साह में है. राम मंदिर शिलान्यास को ऐतिहासिक बनाने के लिए उत्तराखंड भाजपा ने प्रदेश भर में अपने कार्यकर्ताओं को विशेष दिशा निर्देश दिए हैं.

5 अगस्त को 'दीपावली' मनाएगी उत्तराखंड बीजेपी.

ये भी पढ़ें:राम मंदिर आंदोलन की यादें: मुलायम ने कहा था- 'परिंदा पर नहीं मार सकता'

उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि इस मौके को पूरे प्रदेश में दीपावली की तरह मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर से कोविड-19 के चलते हर किसी का अयोध्या जाना संभव नहीं हो पा रहा है. ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं और आमजन से अनुरोध है कि वो इस ऐतिहासिक क्षण को सोशल मीडिया या टीवी पर जरूर देखें.

ये भी पढ़ें:राम मंदिर : बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले पर लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट

इसके अलावा 5 अगस्त को प्रदेश के सभी भाजपा कार्यालय पर शाम के समय दीप प्रज्वलित किए जाने की बात कही जा रही है. कार्यकर्ताओं और आम जनता से भी अपील की गई है कि वह इस ऐतिहासिक क्षण पर अपने घरों पर दीपक जलाएं और इस दिन को यादगार बनाएं.

Last Updated : Aug 4, 2020, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details