उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रेमी जोड़े की शादी को लेकर दून कोर्ट परिसर में जमकर हुआ हंगामा, जानें क्या है मामला

देहरादून कोर्ट परिसर में आज जमकर हंगामा (Uproar in Dehradun court premises) हुआ. यहां अलग-अलग समुदाय के जोड़े की शादी को लेकर हंगामा हुआ. मामले में लड़की पक्ष के लोगों ने इस शादी का विरोध किया. इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी कोर्ट परिसर (Hindu organizations reached the court premises) पहुंच गये. जिसके बाद देहरादून कोर्ट में माहौल तनावपूर्ण(Tense atmosphere in Dehradun court) हो गया.

By

Published : Dec 23, 2022, 9:35 PM IST

Etv Bharat
प्रेमी जोड़े की शादी को लेकर दून कोर्ट परिसर में जमकर हुआ हंगामा

प्रेमी जोड़े की शादी को लेकर दून कोर्ट परिसर में जमकर हुआ हंगामा

देहरादून: आज दोपहर को कोर्ट परिसर(Dehradun Court Complex) में अलग-अलग समुदाय के युवक और युवती शादी के लिए पहुंचे. जिसके बाद युवती पक्ष को लोग भी कोर्ट पहुंच गए. घटना की जानकारी के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता(Tense atmosphere in Dehradun court ) भी वहां इक्कठे हो गए. जिसके बाद कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा(Uproar in Dehradun court premises ) हुआ. हंगामे के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. माहौल माहौल बिगड़ता देख पुलिस सुरक्षा के बीच युवक युवती के बयान एसडीएम कोर्ट में बयान दर्ज करवाए गए. युवती के परिजनों की आपत्ति पर एसडीएम कोर्ट ने अगली तारीख दी है. जिसके बाद युवक और युवती को पुलिस सुरक्षा के साथ भेज दिया गया.

जानकारी के मुताबिक माजरा निवासी 22 वर्षीय युवती चंद्रबनी निवासी 22 वर्षीय युवक एक दूसरे के अच्छे परिचिति थे. अलग अलग धर्म के होने के कारण पारिवारिक मंजूरी न मिलने से वे विवाह नहीं कर पा रहे थे. दोनों ने कोर्ट मैरिज के लिये आवेदन किया था.जिसकी आज तारीख थी. तारीख पर पंहुचते ही पहले युवती के भाई ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया.इसके बाद दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं के बीच भी बहस हुई.
पढे़ं-Uttarakhand Corona: प्रदेश में कोरोना के 3 नए मरीज मिले, केंद्र से मांगी तीन लाख प्रिकॉशन डोज

कुछ ही देर में हालात इतने तनावपूर्ण हो गये की दोनों पक्षो में मारपीट भी होने लगी. वही, जब हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को जानकारी मिली वे भी कोर्ट परिसर पहुंच गये. दोनों तरफ से लोगों के इक्कठे होने पर कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा हुआ.पुलिस को सूचना मिलने के बाद सीओ सिटी सहित कोतवाली पुलिस फोर्स भारी संख्या में मौके पर पहुंची. कई घंटों बाद मामले को शांत करवाया गया.
पढे़ं-उत्तराखंड आ रहे हैं तो हाईकोर्ट का ये फैसला जरूर पढ़ें, नहीं तो लगेगा भारी जुर्माना

नगर कोतवाली थाना प्रभारी विद्या भूषण नेगी ने बताया पुलिस सुरक्षा के बीच युवक युवती के SDM कोर्ट में बयान करवाए गए हैं. युवती के परिजनों की आपत्ति पर SDM कोर्ट ने अगली तारीख लगा दी है.साथ ही युवक और युवती को पुलिस सुरक्षा के साथ कोर्ट से भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details