उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीनियर सिटीजन के लिए उपनल शुरू करेगा मल्टी सर्विस सेंटर, घर बैठे मिलेगी ये सुविधा

पहले चरण में ये सेवा देहरादून और हल्द्वानी में शुरू की जाएगी. यदि यहां अच्छा रेस्पॉन्स मिला तो भविष्य में इस सेवा का विस्तार किया जाएगा.

By

Published : Aug 16, 2020, 2:58 PM IST

देहरादून
देहरादून

देहरादून: राज्य सरकार के आदेशानुसार उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम (उपनल) की ओर से जल्द ही सीनियर सिटीजन के लिए हल्द्वानी और देहरादून में एक खास मल्टी सर्विस सेंटर शुरू किया जाएगा. जिसके माध्यम से एक फोन कॉल पर ही सीनियर सिटीजन यानी उम्र दराज लोगों को घर पर ही विभिन्न तरह की सेवाएं मिल सकेंगी.

मल्टी सर्विस सेंटर के विषय में जानकारी साझा करते हुए उपनल के प्रबंध निदेशक ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा ने बताया कि इस मल्टी सर्विस सेंटर के माध्यम से सीनियर सिटीजन जरूरत पड़ने पर एक फोन कॉल पर इलेक्ट्रिशियन, प्लम्बर, कार मैकेनिक, डॉक्टर, नर्स या फिर अन्य किसी भी सर्विस प्रोवाइडर को घर बुला सकेंगे. जिसके बदले सीनियर सिटीजन को संबंधित व्यक्ति की सेवा के लिए मामूली शुल्क देना होगा.

पढ़ें- पूर्व मंत्री ने हरक सिंह रावत पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-भूल गए चुनावी वादे

बता दें कि प्रदेश सरकार के आदेश पर प्रथम चरण में उपनल की ओर से अगले 10 से 15 दिनों में देहरादून और हल्द्वानी में मल्टी सर्विस सेंटर तैयार किया जा रहा है. यदि इन सेंटर्स को सीनियर सिटीजन का बेहतर रेस्पॉन्स मिला तो निकट भविष्य में प्रदेश के अन्य छोटे बड़े शहरों में भी सीनियर सीनियर सिटीजन के लिए मल्टी सर्विस सेंटर शुरू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details