उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

UPCL का वादा, बरसात में नहीं जाएगी बिजली

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मॉनसून सीजन में बिजली आपूर्ति को सुचारू रखने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. UPCL ने वादा किया है कि इस बार बरसात में बिजली नहीं जाएगी.

By

Published : Jun 19, 2020, 6:20 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 6:48 PM IST

dehradun news
बिजली आपूर्ति

देहरादूनःसूबे में प्री-मॉनसून की बारिश हो रही है. 21 जून तक मॉनसून के सक्रिय होने की संभावना है. मॉनसून सीजन में अक्सर विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाती है. इसे लेकर उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) ने तैयारी पूरी कर ली है. यूपीसीएल की ओर से बिजली के खंभों, तारों समेत अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त और मजबूत किया जा रहा है. जिससे बरसात में विद्युत आपूर्ति बाधित न हो.

यूपीसीएल ने मॉनसून के लिए की तैयारी.

दरअसल, बरसात के दौरान कई जगहों पर बिजली के खंभे गिर जाते हैं. तार भी टूट जाते हैं. भूस्खलन और भारी बारिश से ट्रांसफार्मर में भी खराबी देखने को मिलती है. मौसम खराब होने के कारण विद्युत आपूर्ति बहाल करने में दिक्कतें आती हैं. इस कारण लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है. लेकिन यूपीसीएल की मानें तो इस बार बरसात में बिजली से संबंधित दिक्कतें नहीं आएंगी. इसे लेकर यूपीसीएल ने सभी तैयारी पूरी कर ली है.

ये भी पढ़ेंःदीपक ने तिमला के अचार से शुरू किया स्वरोजगार, सिलबट्टे से नमक तैयार कर रहे कमाई

यूपीसीएल की मानें तो इस बार कोरोना के चलते जहां सभी काम ठप्प रहे, लेकिन मॉनसून सीजन की तैयारियों को देखते हुए मेंटेनेंस के कार्य पूरे कर दिए गए हैं. यूपीसीएल के एमडी बीसीके मिश्रा ने बताया कि आंधी-तूफान के कारण कुछ दिक्कतें आई हैं, लेकिन ज्यादातर काम पूरे कर दिए गए हैं. पेड़ों की लापिंग का काम भी काफी हद तक पूरा कर लिया गया है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details