उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा केदार के दर पहुंचे योगी और त्रिवेंद्र, 2022 की रणनीति के लिए माना जा रहा खास

By

Published : Nov 15, 2020, 10:00 PM IST

2022 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी दोनों मुख्यमंत्रियों का बाबा केदारनाथ के दर पर पहुंचना बेहद खास माना जा रहा है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि बाबा के आशीर्वाद के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीतियों में अब दोनों ही मुख्यमंत्री जुट जाएंगे.

देहरादून
बाबा केदार के दर पहुंचे योगी और त्रिवेंद्र

देहरादून:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ पहुंचे. जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किए. यह पहला मौका है, जब योगी आदित्यनाथ सीएम रहते हुए बाबा केदार के दर पहुंचे हैं. करीब 12 साल पहले योगी आदित्यनाथ बाबा केदार के दर्शन करने आए थे. वहीं, त्रिवेंद्र सिंह रावत भी करीब ढाई साल बाद बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे. 2022 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से भी दोनों मुख्यमंत्रियों का बाबा केदारनाथ के दर पर पहुंचना बेहद खास माना जा रहा है.

यूं तो बाबा केदार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गहरी आस्था है. यही वजह है कि साल 2013 में आयी भीषण आपदा के दौरान गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी खुद लोगों की मदद के लिए उत्तराखंड पहुंचे थे. साथ ही केदारनाथ धाम में हुए नुकसान को लेकर गुजरात सीएम रहते हुए मोदी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया था.

हालांकि उस दौरान तत्कालीन उत्तराखंड सरकार ने मोदी से मदद लेने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद साल 2017 तक मोदी केदारनाथ दर्शन करने नहीं आए. वहीं, साल 2017 में उत्तराखंड में भाजपा सरकार बनने के बाद से ही अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें:बाबा केदार के दर CM त्रिवेंद्र और योगी आदित्यनाथ ने टेका मत्था, कल जाएंगे बदरीनाथ

वही, मुख्यमंत्री योगी और त्रिवेंद्र सिंह रावत बाबा केदार के भक्त बनने जा रहे हैं. क्योंकि साल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदार के दर पर पहुंचे थे और यही कहा जाता रहा है कि बाबा केदार के आशीर्वाद के चलते नरेंद्र मोदी दूसरी बार भी प्रधानमंत्री बने हैं. लिहाजा, अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी इसी राह पर चलने को तैयार है.

साल 2022 में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में दोनों मुख्यमंत्री एक बार फिर सत्ता पर काबिज होना चाहते है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में बाबा के आशीर्वाद के साथ ही चुनाव लड़ने की रणनीतियों में अब दोनों ही मुख्यमंत्री जुट जाएंगे. यानी कह सकते हैं आगामी 2022 विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी बाबा केदार के दर पर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details