उत्तराखंड

uttarakhand

अनलॉक-2.0 में पुलिस के सामने कई चुनौतियां, लोगों को करना होगा गाइडलाइन का पालन

By

Published : Jul 2, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Jul 2, 2020, 6:37 PM IST

पुलिस प्रशासन ने धार्मिक स्थलों के कमेटी को गाइडलाइन के अनुसार ही श्रद्धालुओं को अनुमति देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य किया है. वहीं, मॉल और रेंस्टोंरेंट को भी गाइडलाइन का पालन करना होगा.

dehradun news
पुलिस

देहरादूनःअनलॉक-2.0 में राज्य सरकार की गाइडलाइन के बाद धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और मॉल खोल दिए गए हैं. ऐसे में पुलिस के सामने भी कई चुनौतियां हैं. गाइडलाइन का उल्लंघन न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने सभी धार्मिक स्थलों के कमेटी से बातचीत की है. साथ ही श्रद्धालुओं को गाइडलाइन के अनुसार ही अनुमति देने के निर्देश दिए हैं. जबकि, मॉल और रेस्टोरेंट के मैनेजमेंट कमेटी को भी गाइडलाइन का पालन करने को कहा है. वहीं, गाइडलाइन का उल्लंघन होने पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

अनलॉक-2.0 में पुलिस के सामने कई चुनौतियां.

बता दें कि देहरादून जिले के लोगों को राहत देते हुए राज्य सरकार ने एक जुलाई से धार्मिक स्थल, मॉल और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दे दी है. एक ओर जहां लोगों को राहत दी गई है तो वहीं, दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा भी बढ़ेगा, ऐसे में पुलिस के सामने भी कई चुनौतियां हैं. जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग और गाइडलाइन का पालन करवाकर कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाना भी है. ऐसे में पुलिस अब सख्त रुख अपनाने जा रही है.

ये भी पढ़ेंःइस बार नहीं होगा परंपरागत कांवड़ मेला, राज्यों के मुख्यमंत्रियों को गंगाजल देने जाएगी उत्तराखंड सरकार

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि अनलॉक-2.0 में पुलिस के सामने कई चुनौतियां है. धार्मिक स्थल में जो कमेटी बनी हुई है, उनसे लगातार संपर्क किया जा रहा है. सभी थाना प्रभारियों को गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को कहा गया है. साथ ही धार्मिक स्थल में मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही कमेटी की ओर से सैनिटाइजर की भी व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं. इसे लेकर सीओ और थाना प्रभारियों के साथ लगातार बैठक की जा रही है. इसके अलावा जितने भी मॉल हैं, उनके मैनेजमेंट को भी गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है.

Last Updated : Jul 2, 2020, 6:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details