उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री जरदोश बोलीं- उत्तराखंड में गेम चेंजर साबित होंगे रेलवे प्रोजक्ट

By

Published : Sep 27, 2021, 8:02 AM IST

केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश पार्टी कार्यक्रमों में शिकरत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंची हैं. इस दौरान उन्होंने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया.

union-minister-of-railways-darshana-jardosh-
केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश

देहरादून: केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंची हैं. ऐसे में उन्होंने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान दर्शना जरदोश ने कहा कि रेल राज्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार उत्तराखंड आई हैं. उन्होंने कहा कि धार्मिक पर्यटन और सामरिक सुरक्षा के दृष्टिगत प्रदेश के लिए रेल परियोजनाएं गेम चेंजर साबित होगी.

केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश पार्टी कार्यक्रमों में शिकरत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंची हैं. ऐसे में उन्होंने बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात भी की थी.

केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश का उत्तराखंड दौरा.

इस दौरान पुष्कर सिंह धामी केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश से टनकपुर-बागेश्वर ब्राडगेज लाइन के सर्वे को जल्द पूरा कराने, लालकुआं-सितारगंज-सिडकुल खटीमा रेल लाइन, धामपुर-काशीपुर-जसपुर रेल लाइन और रुड़की-देवबंद रेल लाइन के निर्माण में तेजी लाने का अनुरोध किया था.

पढ़ें:प्रदेश में जल्द लॉन्च होगी 'मुख्यमंत्री नारी सशक्तिकरण योजना', महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर

वहीं, केंद्रीय रेल एवं राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि सामरिक दृष्टि उत्तराखंड बहुत संवेदनशील राज्य है इसकी सीमाएं नेपाल और चीन से जुड़ी है. ऐसे में यह रेल परियोजना सुरक्षा के लिहाज से गेम चेंजर साबित होंगी. साथ ही इस परियोजना के पूरा हो जाने के बाद यहां धार्मिक पर्यटन को भी काफी गति मिलेगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details