उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 23, 2020, 5:15 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

बेरोजगार संघ का विधानसभा कूच, राज्य आंदोलनकारी और पूर्व सैनिकों का मिला समर्थन

बेरोजगार संघ से जुड़े बेरोजगारों ने अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर आज विधानसभा कूच करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पूर्व आईएएस एसएस पांगती ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन देने पहुंचे.

unemployed union
बेरोजगार संघ

देहरादूनःउत्तराखंड बेरोजगार संघ से जुड़े दर्जनों बेरोजगारों ने विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा कूच किया. हालांकि, पुलिस ने रिस्पना पुल से पहले प्रदर्शनकारियों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. इस दौरान बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ जनकर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया. वहीं, उनके प्रदर्शन को राज्य आंदोलनकारी और पूर्व सैनिकों का भी समर्थन मिला.

विधानसभा कूच के लिए पूर्व सैनिक अर्द्ध सैनिक संगठन, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के अलावा राज्य आंदोलनकारियों ने भी बेरोजगारों की मांगों का समर्थन करते हुए उन्हें संबोधित किया. इस मौके पर बेरोजगार संघ ने सरकार की ओर से आए प्रतिनिधि आईएएस मनीष कुमार को मांग पत्र सौंपते हुए जल्द ही उनकी मांगों पर कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया.

बेरोजगार संघ का विधानसभा कूच.

ये भी पढ़ेंःविधानसभा सत्र घेराव के दौरान खूब उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कईयों पर मुकदमे दर्ज

बेरोजगारों ने कहा कि यदि उनकी मांगों पर सरकार ने शीघ्र कोई कदम नहीं उठाया तो बेरोजगार संघ प्रदेशव्यापी उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी. इधर, बेरोजगारों के प्रदर्शन को अपना समर्थन देने पहुंचे पूर्व आईएएस एसएस पांगती ने उनकी मांगों को जायज ठहराते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Last Updated : Sep 23, 2020, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details