उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध शुरू, नए प्रावधानों को हटाने की मांग

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने मोटर व्हीकल एक्ट के नए प्रावधान का विरोध करते हुए कहा कि एक्ट में किया गया बदलाव न्याय संगत नहीं है. जिसका यूकेडी घोर विरोध करता है. ट्रैफिक नियमों का पालन करना हर नागरिक का कर्तव्य है. ऐसे में पहले जनता को जागरुक करना होगा.

By

Published : Sep 4, 2019, 5:04 PM IST

यूकेडी के कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन.

देहरादूनः एक सितंबर से देशभर में मोटर व्हीकल एक्ट के नए प्रावधान लागू हो गए हैं. इसके तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माने का प्रावधान है, लेकिन इस नियम को लेकर भारी विरोध भी देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने इस नियम को प्रदेश में लागू न करने को लेकर डीएम के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा.

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने ट्रैफिक नियमों में बदलाव के साथ जुर्माने की राशि को दोगुना कर दिया है. इसके तहत नाबालिग बच्चे अगर वाहन चलाते पकड़े जाते हैं, तो माता-पिता को भी सजा मिल सकती है. इस तरह के नियम काले कानून की याद दिलाते हैं. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों में कड़े बदलाव कर जनता को प्रताड़ित किया जा रहा है. साथ ही जुर्माना की राशि बढ़ाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है.

यूकेडी के कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन.

ये भी पढे़ंःउत्तराखंड में गोद अभियान की शुरुआत, मुख्यमंत्री समेत कई लोगों ने बच्चों को लिया गोद

यूकेडी के महानगर अध्यक्ष सुनील ध्यानी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से मोटर व्हीकल एक्ट में किया गया बदलाव न्याय संगत नहीं है. जिसका यूकेडी घोर विरोध करती है. ट्रैफिक नियमों का पालन करना हर नागरिक का कर्तव्य है. ऐसे में पहले जनता को जागरुक करना होगा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारी जुर्माना वसूलने पर पुलिसकर्मी भी अपने जेब भरेंगे. जिससे इस नए एक्ट के तहत भ्रष्टाचार भी बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details