उत्तराखंड

uttarakhand

यूकेडी ने पाचों सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित, यहां देखें लिस्ट

By

Published : Mar 24, 2019, 9:31 PM IST

उत्तराखंड क्रांति दल ने भी पांचो लोकसभा सीटों पर अपने उम्मदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, इस बार यूकेडी स्थाई राजधानी, पलायन समेत कई मुद्दों को लेकर सियासी दंगल में कूद गई है.

उत्तराखंड क्रांति दल

देहरादूनःप्रदेश में आगामी 11 अप्रैल को पहले चरण में ही लोकसभा चुनाव होने हैं. इसी को लेकर सूबे की बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार लिए हैं. इसी क्रम में क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल ने भी पांचो लोकसभा सीटों पर अपने उम्मदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, इस बार यूकेडी स्थाई राजधानी, पलायन समेत कई मुद्दों को लेकर सियासी दंगल में कूद गई है.

जानकारी देते यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट.


उत्तराखंड आंदोलन में अपनी अहम भूमिका अदा करने वाली क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल ने पांचों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. रविवार को यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने प्रेस वार्ता करते हुए पांचों उम्मीदवारों के नामों का एलान किया. केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने बताया कि इस बार यूकेडी स्थाई राजधानी, पहाड़ से पलायन और यूकेडी के द्वारा राज्य बनाने में सहयोग जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी और अपने उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट मांगेगी.

उत्तराखंड क्रांति दल के उम्मीदवार

  1. पौड़ी लोकसभा सीट- शांति प्रसाद भट्ट
  2. टिहरी लोकसभा सीट- डीडी शर्मा
  3. हरिद्वार लोकसभा सीट- सुरेंद्र कुमार उपाध्याय
  4. नैनीताल लोकसभा सीट- विजय पाल
  5. अल्मोड़ा लोकसभा सीट- केएल आर्य

ये भी पढे़ंःचुनाव नहीं लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, बोले- राजनीतिक दल से राष्ट्रवाद सीखने की जरूरत नहीं, मेरे खून में राष्ट्रवाद

केंद्रीय अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि राज्य से लगातार पलायन हो रहा है. राज्य की सीमा पर आज तक बाहरी ताकतें नहीं घुस पाई हैं. पलायन होने से राज्य की सीमाएं असुरक्षित हो जाएंगी. उन्होंने कहा उत्तराखंड बचाने के लिए यूकेडी जनता से आह्वान करेगी.


बता दें कि कभी जल, जंगल, जमीन की लड़ाई लड़ने वाली यूकेडी आज प्रदेश में अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है. ऐसे में अब देखना ये होगा कि पांचों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान कर चुकी यूकेडी को जनता का कितना साथ मिलता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details