उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

UKD ने चैंपियन को दी चुनौती, कहा- दम है तो उत्तराखंड की चोटी करें फतह

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को यूकेडी ने चुनौती देते हुए कहा कि यदि चैंपियन में वाकई दम है तो उत्तराखंड की किसी चोटी को फतह करके दिखाएं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यहां के निवासियों की भावनाओं को आहत करने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए. यूकेडी अब समूचे उत्तराखंड में संपूर्ण शराबबंदी की मांग कर रही है

By

Published : Jul 21, 2019, 8:51 PM IST

UKD ने चैंपियन को दी चुनौती

देहरादून:राज्य गठन में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) अब एक्शन मोड पर नजर आ रही है. जहां एक ओर यूकेडी ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को उत्तराखंड की किसी एक चोटी को फतह करने की चुनौती दी है. वहीं, दूसरी ओर पूरे उत्तराखंड में शराबबंदी की मांग करते हुए यूकेडी देवप्रयाग से एक बड़े आंदोलन की शुरुआत करने जा रही है.

उत्तराखंड क्रांति दल के निवर्तमान केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय

दरअसल, उत्तराखंड क्रांति दल ने उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार को घेरते हुए उसपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उत्तराखंड क्रांति दल के निवर्तमान केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि जिन मुद्दों को लेकर भाजपा सत्ता में आई थी, उन मुद्दों को छोड़कर भाजपा जनता विरोधी फैसले लेने में लगी हुई है. भाजपा अखाड़ा परिषद के महात्माओं के माध्यम से उत्तराखंड में शराब की पैरवी करवा रही है, वहीं, उनके विधायक उत्तराखंड को गाली देने में लगे हुए हैं.

पढे़ं-मर्णिकर्णिका घाट पर बने हवाघर में हो रहा ये काम, कैसे स्वच्छ होगी गंगा?

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को बेइज्जत होने के लिए नहीं बनाया गया है. यह धरती हमेशा वीरों और साधकों की भूमि रही है. इतिहास गवाह है कि एक बड़ा आंदोलन करके यहां के निवासियों ने इस राज्य को हासिल किया है. बीजेपी ने इस देवभूमि में रह रहे आंदोलनकारियों और मातृशक्ति का अपमान किया है. उत्तराखंड क्रांति दल ऐसे लोगों को चेतावनी देती है कि जो यहां का अपमान करने में लगे हुए हैं, वो अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि यदि चैंपियन में वाकई दम है तो उत्तराखंड की किसी चोटी को फतह करके दिखाएं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यहां के निवासियों की भावनाओं को आहत करने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए.

यूकेडी ने हिलटॉप शराब पर त्रिवेंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि देवप्रयाग स्थित हिलटॉप फैक्ट्री को उत्तराखंड क्रांति दल किसी भी हालत में चलने नहीं देगा. उन्होंने बताया कि आगामी समय मे यूकेडी नेता दिवाकर भट्ट के नेतृत्व में वहां एक बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा. यूकेडी अब समूचे उत्तराखंड में संपूर्ण शराबबंदी की मांग कर रही है. जिसके शुरुआत देवप्रयाग में एक बड़े आंदोलन के रूप में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details