उत्तराखंड

uttarakhand

प्री वेडिंग शूट के बहाने बड़ी चोरी को दिया अंजाम, दो शातिर चोर गिरफ्तार

By

Published : Apr 6, 2023, 7:56 PM IST

देहरादून में प्री वेडिंग के बहाने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये दोनों ही शातिर बिजनौर के रहने वाले हैं. दोनों ही सहस्त्रधारा इलाके में किराये पर कमरा लेकर रहते हैं.

Etv Bharat
प्री वेडिंग के नामपर चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार

देहरादून: प्री वेडिंग के नाम पर चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया आरोपियों ने दूसरी पार्टी को प्री वेडिंग शूट के बहाने होटल के कमरे में बुलाया. एक आरोपी प्री वेडिंग शूट करने वालों को खाना खाने के बहाने ले गया. इस दौरान दूसरे आरोपी ने कमरे से कैमरे और सामान चोरी कर लिया. जिसके बाद वह फरार हो गया. चोरी किए गए सामान की कीमत लगभग 12 लाख रुपये थी. एसएसपी ने बताया आरोपी बिजनौर के रहने वाले हैं.

बता दें 4 अप्रैल 2023 को अंकित कुमार निवासी नजीबाबाद ने शिकायत दर्ज कराई की 1 अप्रैल को दिपेन्द्र कुमार ने पीड़ित को प्री वैंडिंग शूट के लिए शिमला बाईपास में एक होटल में बुलाया. जहां वह शूटिंग वाला सारा सामान कैमरा, ड्रोन कैमरा आदि लेकर अपने साथियो के साथ पंहुचा. होटल भी दीपेन्द्र ने ही बुक किया था. दिपेन्द्र खाना खिलाने बाहर ले गया. हमारे सामान के पास अपने एक साथी को छोड़ दिया. इस बीच मौका देखकर दीपेन्द्र कहीं फरार हो गया. जब पीड़ित वापस होटल आये तो उसका साथी भी वहां से सामान लेकर फरार हो गया था. दोनों ने साजिश के तहत हमारा सामान चोरी किया.

पढे़ं-चिरबटिया हिल स्टेशन पर समस्याओं का अंबार, चारधाम यात्रा पड़ाव पर ही सुविधाओं का टोटा

पीड़ित की तहरीर के आधार पर दीपेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया. पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया. साथ ही मुखबिर से जानकारी ली. सूचना मिली कि शिमला बाइपास क्षेत्र में होटल में हुई चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्त चोरी के सामान के साथ पित्थूवाला से अल्का डेरी की तरफ आने वाले हैं. पुलिस टीम ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर चेकिंग शुरू कर दी. चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो आरोपी अनुज और लव लोहिवाल को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उनके पास से बरामद चोरी के सामान को कब्जे में लिया.

पढे़ं-uttarakhand weather: अब गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, अगले 2 हफ्ते शुष्क रहेगा मौसम

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया दोनों आरोपी बिजनौर के रहने वाले हैं. वे पिछले कुछ समय से सहस्त्रधारा रोड पर एक कमरा किराये पर लेकर फोटो और वीडियोग्राफी का काम कर रहे हैं. जानकारी थी की प्री-वैडिंग शूट के लिये फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर अपने साथ महंगे कैमरे और अन्य उपकरण रखते हैं. जिस पर योजना के मुताबिक अनुज ने दीपेन्द्र बनकर उनसे सम्पर्क किया. 1 अप्रैल को अपनी शादी का प्री वैडिंग शूट कराने के लिये उन्हें देहरादून बुलाया. देहरादून आने के बाद अनुज उनका सामान होटल में रखवाकर उन्हें खाना खिलाने बाहर ले गया. इस दौरान होटल के कमरे से उनका सामान चोरी कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details