उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी में बारिश का कहर, मकान पर गिरा पेड़

By

Published : Aug 18, 2020, 7:48 PM IST

प्रदेश के मसूरी में स्थित कंपनी गार्डन में देर रात बारिश के चलते दो पेड़ एक मकान पर गिर गए. इस दौरान मकान का हल्का नुकसान हुआ. लेकिन कंपनी गार्डन में अभी भी कई ऐसे पेड़ हादसों को दावत दे रहे हैं. लेकिन वन विभाग इन पेड़ों को कटाने की जहमत नहीं उठा रहा है.

etv bharat
मकान पर गिरा पेड़

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में आज सुबह से हो रही हल्की बारिश और कोहरे के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कोहरे के कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भोजपुरी में लगातार हो रही बारिश से मसूरी देहरादून मार्ग पर भूस्खलन होने से सड़क पर आए मलबे के कारण वाहनों को आवाजाही में भी परेशानी हो रही है. लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क पर आए मलबे को जेसीबी के माध्यम से हटाकर सड़क को सुचारु किया जा रहा है.

गौर हो कि देर रात भारी बारिश के चलते मसूरी की कंपनी गार्डन में दो पेड़ गिरने से एक मकान की हल्की क्षति भी हुई. वहीं, कंपनी गार्डन में कई ऐसे पेड़ है जो गिरने की स्थिति में है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन अगर जल्द इन पेड़ों नहीं कटवा लेता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

ये भी पढ़ें:मेट्रो को लेकर मदन कौशिक की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

क्षेत्रीय सभासद जसबीर कौर ने बताया कि कंपनी गार्डन क्षेत्र के कई बड़े पेड़ है. जिनकी जड़ें कमजोर हो चुकी है. ऐसे में लोग वन विभाग से लगातार इन पेड़ों को कटवाने की मांग कर रहे हैं. परंतु इस दिशा अभी भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details