उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देश का प्रतिनिधित्व करेंगी देवभूमि की दो बेटियां, भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम में चयन

चीन के सुज्हाऊ में होने जा रही एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में देहरादून की उन्नति बिष्ट अंडर-19 जूनियर बालिकाओं के एकल में प्रतिभाग करेंगी. जबकि अल्मोड़ा की अदिति भट्ट अंडर-19 जूनियर बालिकाओं में प्रतिभाग करेंगी.

By

Published : Jul 12, 2019, 1:35 AM IST

unnati bisht and aditi bhatt

देहरादूनःउत्तराखंड की दो बेटियों का चयन भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम में हुआ है. इनमें देहरादून की उन्नति बिष्ट और अल्मोड़ा की अदिति भट्ट शामिल हैं. जो चीन के सुज्हाऊ में आयोजित होने वाली एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

बता दें कि आगामी 20 से 28 जुलाई तक चीन के सुज्हाऊ में एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप आयोजित होने जा रही है. जिसमें उत्तराखंड की दो बेटियों का चयन हुआ है. जो भारत भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. देहरादून की उन्नति बिष्ट अंडर-19 जूनियर बालिकाओं के एकल में प्रतिभाग करेंगी. जबकि अल्मोड़ा की अदिति भट्ट अंडर-19 जूनियर बालिकाओं में प्रतिभाग करेंगी.

ये भी पढ़ेंः शिक्षक-पुस्तक आंदोलन: धन सिंह रावत के बयान पर बवाल, विपक्ष ने की इस्तीफे की मांग

उत्तराखंड की ये दोनों बेटियां उन्नति बिष्ट और आदिति भट्ट देशभर में चौथे और दूसरे नंबर पर हैं. उन्नति बिष्ट इससे पहले भी कई बार देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. वहीं, अदिति भट्ट भी इससे पहले तीन बार देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. दोनों खिलाड़ी चंडीगढ़ के इंडिया कैंप में चैंपियनशिप के लिए प्रशिक्षण ले रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details