उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी: फुटबॉल खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद, 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मसूरी में फुटबॉल खेलने को लेकर बच्चों में विवाद हो गया. विवाद में बड़े लोगों के कूदने से मामला बढ़ गया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया.

By

Published : Aug 9, 2020, 7:11 AM IST

Updated : Aug 9, 2020, 8:26 AM IST

Mussoorie Crime News
मसूरी दो पक्षों में विवाद

मसूरी: मंसाराम क्रिकेट मैदान में शनिवार को बच्चों के बीच फुटबॉल खेलने को लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद में बड़े लोग भी कूद पड़े, जिससे मामले ने उग्र रूप ले लिया. लोग एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. दो पक्षों के बीच झगड़े की सूचना पर मौके पर स्थानीय छावनी परिषद के पदाधिकारी और पुलिस बल के पहुंचने पर मामला शांत हुआ.

बता दें, मसूरी में मलिंगार मंसाराम क्रिकेट मैदान में फुटबॉल खेलने को लेकर दो पक्षों के बच्चे आपस में भिड़ गए. देखते-देखते झगड़े में बड़े लोग भी शामिल हो गये. वहीं, झगड़े की सूचना पर छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश मौके पर पहुंचे और लोगों से संयम और आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की.

फुटबॉल खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद.

इस दौरान मैदान के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि बच्चे देर रात तक फुटबॉल खेलते हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानियां होती हैं. इस दौरान लोग रात में मैदान को बंद करने के मांग करने लगे. इस बीच कुछ लोगों ने बादल प्रकाश के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी. नारेबाजी करने से मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा.

दो पक्षों में झगड़े की सूचना पर मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल और एसएसआई बीएल भारती मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और दोनों पक्षों का शांत कराया. जिसके बाद पुलिस करीब एक दर्जन लोगों को मसूरी कोतवाली ले गई. पुलिस ने झगड़े के मुख्य 6 लोगों का मेडिकल कराया और उनके खिलाफ धारा 81 में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें- कैप्टन दीपक साठे ने देहरादून से की थी स्कूलिंग, केरल विमान हादसे में जान देकर बचाई 170 जिंदगियां

इस मामले में मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि मंसाराम क्रिकेट मैदान पर फुटबॉल खेलने को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है. उन्होंने आसपास के लोगों और बच्चों को रात में न खेलने की हिदायत दी गयी थी, लेकिन बच्चे अभी भी देर रात तक मैदान में खेलते रहते हैं, जिस वजह से आसपास रह रहे लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं.

कोतवाल ने कहा कि छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी को मंसाराम क्रिकेट मैदान को बंद कराने के लिए पत्र लिखा जाएगा, जिससे विवाद न हो. साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. मसूरी कोतवाल ने लोगों को माहौल बिगाड़ने की स्थिति में सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.

वहीं छावनी परिषद उपाध्यक्ष बादल प्रकाश का कहना है कि कुछ लोगों की मौज-मस्ती के लिए पूरे मोहल्ले को परेशान नहीं किया जा सकता. ऐसे में सख्त कदम उठाया जाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि लगातार हो रहे विवाद को ध्यान में रखते हुए मंसाराम क्रिकेट मैदान को बंद करना जरूरी है.

Last Updated : Aug 9, 2020, 8:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details