उत्तराखंड

uttarakhand

घर के आंगन में 2 अजगर मिलने से मचा हड़कंप, रेस्क्यू करने पहुंचे वनकर्मी को डसा, जख्मी

By

Published : Feb 20, 2019, 7:24 AM IST

घर के आंगन में 2 अजगर मिलने से ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गये. रेस्क्यू करने पहुंचे वनकर्मी को अजगर ने डस दिया. जिससे वन कर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गया.

ऋषिकेश में मिले दो सांप.

ऋषिकेशः रायवाला के प्रतीत नगर क्षेत्र में एक घर के बाहर आंगन में दो अजगर मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद एक अजगर को पकड़ा. इस दौरान अजगर ने एक वन कर्मी को डस दिया. जिससे वन कर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गया.


जानकारी के मुताबिक राजाजी टाइगर रिजर्व से सटे प्रतीतनगर के बनखंडी मंदिर क्षेत्र निवासी खिमानंद बिजल्वाण के घर के आंगन दो अजगर दिखाई दिये. बताया जा रहा है कि अजगर घर में घुस रहे थे. इसी दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने घर में घुस रहे अजगरों को देख लिया और इसकी सूचना वन कर्मियों को दी. मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने अजगर को पकड़ने का प्रयास किया. तभी एक अजगर ने एक वन कर्मी पर हमला कर दिया. अजगर ने वन कर्मी के उंगलियों पर दांत गड़ा दिये. जिससे वन कर्मी बुरी तरह से जख्मी हो गया.

रेस्क्यू करते वन विभाग के कर्मचारी.


स्थानीय निवासी चित्रवीर क्षेत्री ने बताया कि वन कर्मियों के आने से पहले एक अजगर झाड़ियों में घुस गया. वहीं, वन कर्मियों ने अजगर को पार्क क्षेत्र में ले जाकर छोड़ दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details