उत्तराखंड

uttarakhand

मुंबई से उत्तराखंड घूमने आए युवक-युवतियां गंगा में डूबे, तीनों की तलाश तेज

By

Published : Aug 4, 2021, 10:27 PM IST

Updated : Aug 5, 2021, 12:14 PM IST

मुंबई से उत्तराखंड घूमने आए तीन लोग ऋषिकेश में गंगा में डूब गए. तीनों की तलाश में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया. लेकिन देर शाम तक उनका कुछ पता नहीं चल पाया था.

two-girls-and-one-boys-who-came-to-visit-uttarakhand-from-mumbai-drowned-in-the-ganga
मुंबई से उत्तराखंड घूमने आई 2 लड़कियां और एक युवक गंगा में डूबा

ऋषिकेश/ उत्तरकाशी: मुनी की रेती थाना क्षेत्र से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. तपोवन के पास एक होटल के नीचे गंगा की तेज धारा में तीन लोग बह गए. बताया जा रहा है कि ये लोग मुंबई से उत्तराखंड घूमने आये थे. डूबने वालों में दो लड़कियां और एक लड़का शामिल है. अभी तक तीनों का कुछ भी पता नहीं चल पाया है. पुलिस की टीम तलाश में जुटी हुई हैं.

बुधवार शाम को थाना मुनि की रेती को सूचना मिली कि गंगा व्यू होटल लक्ष्मण झूला रोड तपोवन मुनिकी रेती के पास से तीन लोग नहाते समय गंगा की तेज धारा में बह गए. इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक थाना मुनीकी रेती कमल मोहन भंडारी और चौकी प्रभारी तपोवन अनिल भट्ट पुलिस बल, जल पुलिस व फ्लड कंपनी के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचकर बहे लोगों का तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया गया. एसडीआरएफ को भी बचाव व राहत कार्य के लिए मौके पर बुलाया गया.

पढ़ें-जागेश्वर मंदिर में MP धर्मेंद्र कश्यप की अभद्रता को मदन कौशिक ने बताया अमर्यादित

जानकारी के मुताबिक मुंबई से तीन लड़कियां और दो लड़कों का ग्रुप उत्तराखंड घूमने आया था. वे तपोवन में गंगा व्यू होटल में ठहरे थे. बहे लड़कों के साथी ने बताया कि हम लोग एक अगस्त को तपोवन मुनि की रेती घूमने आए थे.गंगा व्यू कॉटेज तपोवन में रुके हुए थे. आज हम लोग नदी किनारे घूमने व नहाने के लिए होटल गंगा व्यू से नदी की तरफ वाले गेट से जंप लगा कर नदी किनारे पहुंचे.

पढ़ें-कभी MIG-21 को देख दुश्मन की छूटती थी कंपकंपी, अब दून में बना दिलों की धड़कन

मेलरॉय डांटे, अपूर्वा केलकर और मधुश्री खुरसांगे नदी के किनारे से थोड़ा और आगे डुबकी लगाने चले गए. अचानक उसमें से एक लड़की का पैर फिसल गया, जिससे वह बह गई. उसे बचाने के लिए गया साथी भी उनके साथ ही बह गया. फिलहाल मौके पर जल पुलिस, फ्लड कंपनी व एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पढ़ें-दून अस्पताल में डेढ़ साल से खराब पड़ी MRI मशीन, मरीज परेशान

वहीं उत्तरकाशी केचिन्यालीसौड़ विकासखंड में बधानगांव के समीप टिहरी झील में ग्रामीणों को शव दिखाई दिया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन और राजस्व उपनिरिक्षक को दी. मौके पर पहुंची राजस्व उपनिरीक्षकों की टीम ने झील से शव को बाहर निकाला. शव किसी अज्ञात महिला का है. शव का पंचनामा भर शिनाख्त के लिए शव गृह भेजा गया है.

Last Updated : Aug 5, 2021, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details