उत्तराखंड

uttarakhand

30 लाख की हेरोइन समेत पकड़े गए दो भाई, तस्करी के लिए खरीदा था ट्रक

By

Published : Jul 31, 2021, 4:23 PM IST

दून पुलिस ने दो भाइयों को ड्रग्स तस्करी में गिरफ्तार किया है. इनके पास के 30 लाख कीमत की हेरोइन बरामद की गई है.

two-drug-smuggler-brothers-arrested-in-dehradun-with-heroin-worth-30-lakhs
30 लाख की हेरोइन के साथ दो ड्रग्स तस्कर भाई गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड में ड्रग माफिया पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में राजधानी देहरादून की थाना सहसपुर पुलिस ने 30 लाख कीमत की हेरोइन के साथ दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए अभियुक्त आमिर पुत्र जाहिद हसन और गुलशेर दोनों ही रिश्ते में भाई हैं.

पुलिस के खुलासे में हैरान करने वाली बात यह निकल कर आई कि गिरफ्तार तस्करों द्वारा बाकायदा ट्रक खरीद कर उसके जरिए ड्रग्स सप्लाई का नया तरीका अपनाया गया था. दोनों तस्कर बरेली से अपने ट्रक में सामान के अंदर चरस, स्मैक, हेरोइन लाकर सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास के इलाकों में सप्लाई करते थे. पुलिस की कार्रवाई में ड्रग्स स्मगलरों से हरियाणा नंबर का LP HR-38Q3495 ट्रक जब्त किया गया है.

30 लाख की हेरोइन के साथ दो ड्रग्स तस्कर भाई गिरफ्तार

पढ़ें-UK Board Result 2021: 10वीं में 99.09% के साथ छात्र तो 12वीं में 99.56% संग छात्राओं ने मारी बाजी

देहरादून एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह के मुताबिक 150 ग्राम से अधिक हेरोइन के साथ दोनों नशा तस्करों को सेलाकुई इलाके में स्थित श्री राम स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया. नशा तस्करों की आकस्मिक चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली गई.

पढ़ें-गैरसैंण पोस्ट ऑफिस की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, ₹20 लाख बरामद, 3 गिरफ्तार

ट्रक में तस्करी की 150 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 लाख से अधिक बताई जा रही है. इस कार्रवाई में ट्रक सहित अभियुक्त के रूप में दोनों भाइयों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की तैयारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details