उत्तराखंड

uttarakhand

दून अस्पताल में ठीक हुए दो कोरोना संक्रमित मरीज, अबतक 34 मरीज हुए स्वस्थ

By

Published : Apr 29, 2020, 4:36 PM IST

दून अस्पताल में दो कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं, पूरे राज्य में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 54 हो गई है.

dehradun corona virus
दून अस्पताल में ठीक हुए दो कोरोना के मरीज

देहरादून:राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं, इस संक्रमण से पीड़ित मरीज धीरे-धीरे ठीक भी हो रहे हैं. बुधवार को दून अस्पताल में दो मरीजों के ठीक होने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें छुट्टी दे दी. जानकारी के मुताबिक दून में अब तक 17 पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, पूरे राज्य की बात करें तो अब तक 34 मरीज सही हो चुके हैं.

दून अस्पताल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित दो मरीजों के सही होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. कोरोना जैसी घातक महामारी से निपटने के लिए सरकार की ओर से हर तरह के सुरक्षात्मक उपाए और बंदोबस्त किए गए हैं. उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव के मरीजों की संख्या अब 54 हो गई है. इसके अलावा ऋषिकेश स्थित शिवा एनक्लेव वॉर्ड नंबर 24 में कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद पूरे क्षेत्र को 3 मई तक सील कर दिया गया है.

दून अस्पताल में ठीक हुए दो कोरोना के मरीज

ये भी पढ़ें: Exclusive- कोरोना महामारी से कैसे करें बचाव, जानें डॉ नरेश त्रेहान से

वहीं, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान में दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो कोरोना के मरीज सही हो गए हैं. अब तक 17 कोरोनो पॉजिटिव मरीज सही हुए हैं. अगर पूरे राज्य की बात करें तो अब तक कुल 34 मरीज सही हुए हैं, बाकी सभी एक्टिव केस हैं. इसमें से 4 मामले ऋषिकेश में हैं और बाकी सभी दून मेडिकल कॉलेज के.

ये भी पढ़ें: जाने केदारनाथ की महिमा, कैसे होती है पूजा और क्या है रहस्य

उन्होंने बताया कि कैंटोमेंट जोन वाली जगह से अभी तक कोई भी नया मामला नहीं आया है. उधर झबरवाला, केशव बस्ती, मुस्लिम बस्ती और कारगी ग्रांट में भी कोई नया मामला नहीं आया है. उन्होंने कहा कि 28 दिन बाद ही इन कॉलोनियों को खोलने पर विचार किया जाएगा. इसके अलावा ऋषिकेश एम्स में 3 मामले सामने आने के बाद शिवा एनक्लेव वॉर्ड नंबर 24 को सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details