उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

धामी कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर लगी मुहर, अनुपूरक बजट को मिली मंजूरी, 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण भी पास

Uttarakhand Cabinet Meeting In Dehradun आज सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, प्रेमचंद अग्रवाल और सतपाल महाराज ने हिस्सा लिया. मीटिंग में मंत्रिमंडल ने अनुपूरक बजट पर सहमति जताई है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 1, 2023, 3:18 PM IST

Updated : Sep 1, 2023, 4:41 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

धामी कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर लगी मुहर

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई. मीटिंग में 20 से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लगी है. इनमें मुख्य रूप से 5 सितंबर से विधानसभा में आयोजित होने जा रहे मानसून सत्र के लिए अनुपूरक बजट पर मंत्रिमंडल ने सहमति जताई है. जिससे मानसून सत्र में करीब 11,100 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा.

कैबिनेट की बैठक में अनुपूरक बजट को मिली मंजूरी

आउटसोर्स महिला कर्मचारियों को 6 महीने का मिलेगा मातृत्व अवकाश:शुक्रवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, प्रेमचंद अग्रवाल और सतपाल महाराज शामिल हुए थे. इसी बीच तमाम विभागों की संशोधित नियमावलियों पर भी मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है. इसके अलावा संविदा या आउटसोर्स महिला कर्मचारियों को राजकीय कर्मचारियों की तरह अब 6 महीने का मातृत्व अवकाश भी मिलेगा. जिस पर मंत्रिमंडल ने सहमति जताई है.

ये भी पढ़ें:5 सितंबर से उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र, आ चुके 600 से ज्यादा सवाल, ढीले अफसरों को स्पीकर की फटकार

10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण दिए जाने पर मंत्रिमंडल की मुहर:उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण दिए जाने पर मंत्रिमंडल की मुहर लग चुकी है. साल 2004 से यह व्यवस्था लागू होगी और विधानसभा सदन के पटल पर इसका प्रस्ताव रखा जाएगा. वहीं, नगर पालिका परिषद मुनि की रेती के उच्चीकरण कर ग्रेड 2 से ग्रेड 1 में शामिल किए जाने पर पर भी सहमति जताई गई है.

ये भी पढ़ें:यूसीसी कमेटी जल्द सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट, मानसून सत्र से पहले होगा एक्शन

Last Updated : Sep 1, 2023, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details