उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 11, 2023, 3:19 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी के लंढौर बाजार में नो एंट्री में घुसा ट्रक, दुकानों को पहुंचाया भारी नुकसान

मसूरी के लंढौर बाजार में रात के समय एक ट्रक नो एंट्री में घुस गया, जो करीब पांच दुकानों को क्षतिग्रस्त करते हुये निकल गया. इस पूरी घटना को लेकर बाजार के व्यापारीयों में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने इस समस्या की ओर ध्यान न देने पर पुलिस के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

मसूरी के लंढौर बाजार में नो एंट्री में घुसा ट्रक
मसूरी के लंढौर बाजार में नो एंट्री में घुसा ट्रक

मसूरी: मसूरी में देर रात को लंढौर बाजार में नो एंट्री में एक बड़े ट्रक ने घूसकर 5 दुकानों को भारी नुकसान पहुंचाया है. ट्रक द्वारा कई दुकानों के छज्जे और एक दुकान को पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. मसूरी लंढौर बाजार के व्यापारियों ने बताया कि देर रात को एक बड़ा ट्रक नो एंट्री क्षेत्र में घुस गया और करीब 5 दुकानों को क्षतिग्रस्त करते हुए चला गया. यह पूरी घटना लंढौर बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. लंढौर बाजार में लगातार नो एंट्री में बड़े ट्रकों के प्रवेश पर मसूरी पुलिस द्वारा कार्रवाई न किये जाने को लेकर बाजार के लोगों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है.

शिकायत करने पर भी नहीं की जा रही कार्रवाई: स्थानीय लोगों ने मसूरी पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. पूर्व में भी कई बड़े ट्रकों द्वारा दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया है. जिसकी समय-समय पर शिकायत भी की गई है परंतु नो एंट्री में लगातार देर रात को ट्रक बाजार में प्रवेश कर रहे हैं. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कई दुकानों के ऊपर लोगों के आवास भी है जिससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

पुलिस कर रही लापरवाही: मसूरी ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि मसूरी में पुलिस की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा रही है. लंढौर बाजार सबसे पुराना बाजार है जहां पर बड़े वाहनों के आने-जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है. परंतु देर रात को कई बड़े वाहन बाजार में आ रहे हैं. जिससे दुकानों को बड़ा नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस को लेकर कई बार शिकायतें की गई है परंतु पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. वहीं पुलिस द्वारा देर रात को गश्त भी नहीं की जा रही है जिसके कारण बड़े ट्रक नो एंट्री में बेखौफ प्रवेश कर रहे हैं.
यह भी पढें:मसूरी में होटल की तीसरी मंजिल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया काबू

दी उग्र आंदोलन की चेतावनी: उन्होंने बताया कि देर रात को ट्रक द्वारा बबलू गारमेंट्स, पैराडाइज कॉस्मेटिक, अरोरा प्रोविजन स्टोर, शमा कम्युनिकेशन और भारत वस्त्र भंडार की दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया है. वहीं अरोरा प्रोविजन स्टोर के दुकान के भाग पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है, इससे लोगों में भारी आक्रोश है. उन्होंने मसूरी पुलिस से मांग की है कि लंढौर क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती के साथ रात्रि गश्त भी बढ़ाई जाए. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस लंढौर बाजार की ओर ध्यान नहीं देगी तो मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन क्षेत्र की जनता के साथ उग्र आंदोलन करने के लिये मजबूर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details