उत्तराखंड

uttarakhand

Truck Accident: टिहरी में गहरी खाई में गिरा ट्रक, एक व्यक्ति की मौत

By

Published : Feb 3, 2023, 2:09 PM IST

टिहरी जनपद की चौकी व्यासी कौड़ियाला में एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया. हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची SDRF की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. टिहरी जनपद के चौकी व्यासी कौड़ियाला में एक ट्रक गहरी खाई में गिर गया. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

देवप्रयाग के पास खाई में गिरा ट्रक: टिहरी जनपद की चौकी व्यासी में SDRF टीम को सूचना मिली कि तहसील देवप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-58 पर कौड़ियाला से 500 मीटर आगे देवप्रयाग की तरफ एक ट्रक खाई में गिर गया है. सूचना मिलते ही एसडीआरएफ उप निरीक्षक धर्मेंद्र पंवार अपनी टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया. एसडीआरएफ टीम ने शव को रेस्क्यू कर बमुश्किल बाहर निकाला.
पढ़ें-Elephant Killed Youth: नीलकंठ मार्ग पर हाथी ने युवक को पटककर उतारा मौत के घाट, जमकर मचाई तबाही

ऋषिकेश श्रीनगर मार्ग पर कई बार बड़े सड़क हादसे हो चुके हैं. अब इस सड़क हादसे की क्या वजह रही है ये तो अभी साफ नहीं हुआ है, क्योंकि एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद वाहन में कितने लोग सवार थे, इसका भी पता नहीं चल सका है.

पिछले साल सड़क हादसों में 1 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान: उत्तराखंड में साल 2022 में एक हजार से ज्यादा लोगों ने सड़क हादसों में अपनी जान गंवाई थी. 2021 के आखिरी दो महीने और पूरे 2022 में उत्तराखंड में 1922 हादसे हुए थे. इन हादसों में कुल 1138 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. सड़क हादसों में 1558 लोग घायल भी हुए थे.

ये हैं सड़क हादसों के कारण: पहाड़ी इलाकों में घुमावदार और संकरी सड़कें हादसों का मुख्य कारण बनती रही हैं. मैदान में ज्यादातर ओवरस्पीड हादसों का कारण बनी है. इन सबके बीच शराब पीकर वाहन चलाने से भी सड़क हादसे होते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details